सन फार्मा के खिलाफ SEBI को मिली नई शिकायत, 6 साल के निचले स्तर पर पहुंचा शेयर

punjabkesari.in Friday, Jan 18, 2019 - 12:12 PM (IST)

नई दिल्लीः व्हिशलब्लोअर की एक नई शिकायत से जुड़े डॉक्यूमेंट मार्केट रेग्युलेटर सेबी के पास पहुंचने से दवा कंपनी सन फार्मा के शेयर को तगड़ा झटका लगा। कंपनी का शेयर लगभग 10 फीसदी कमजोर होकर 380 रुपए पर खुला, जो सन फार्मा का 6 साल का निचला स्तर है। इसके साथ ही कुछ ही मिनटों के भीतर कंपनी की मार्केट वैल्यू लगभग 10 हजार करोड़ रुपए कम हो गई। पिछले दो दिनों में कंपनी के शेयरों में 17 फीसदी से अधिक की गिरावट आई है।

PunjabKesariखबरों के मुताबिक 2014 से 2017 के बीच आदित्य मेडिसेल्स ने सुरक्षा रियल्टी के साथ 5,800 करोड़ रुपए का लेन-देन किया, जिसका नियंत्रण सन फार्मा के को-प्रोमोटर सुधीर वालिया के पास है। एक व्हिसलब्लोअर ने फिर से सेबी के पास 172 पृष्ठों वाली नई शिकायत भेजी है। कंपनी पहले से ही कॉरपोरेट गवर्नेंस से जुड़ी शिकायतों का सामना कर रही है।

PunjabKesariदिसंबर 2018 में सबसे पहले व्हिसलब्लोअर ने कंपनी प्रोमोटर दिलीप सांघवी और ब्रदर-इन-ला सुधीर वालिया के खालिफ धर्मेश जोशी के साथ मिलकर वित्तीय अनियमितता का आरोप लगाया था। दोषी कथित रूप से 2001 में सामने आए केतन पारेख घोटाले के मुख्य आरोपियों में से एक हैं।
PunjabKesari


सबसे ज्यादा पढ़े गए

jyoti choudhary

Recommended News

Related News