15 मिनट में लाखों के मोबाइल व नकदी चोरी

punjabkesari.in Friday, Jan 18, 2019 - 10:36 AM (IST)

भिवानी (मोटू/ वजीर): हांसी गेट स्थित एक मोबाइल की दुकान से 2 अज्ञात युवकों ने दुकान के शटर के कुंडे उखाड़कर वहां से लाखों रुपए के मोबाइल और 1 लाख 31 हजार 700 रुपए की नकदी चुरा ली। इस वारदात को इन युवकों ने वीरवार सुबह 6 बजकर 32 मिनट से पौने 7 बजे के बीच अंजाम दिया। दुकान मालिक का दावा है कि उसकी दुकान से चोरी हुए करीब 180 मोबाइलों की कीमत 30 से 35 लाख के बीच है। अगर दुकान मालिक का दावा सही है तो यह शहर की अब तक की किसी दुकान में की गई सबसे बड़ी चोरी है। पुलिस ने इस घटना की सूचना मिलने के बाद इसकी जांच शुरू कर दी है।

इस बारे में हांसी गेट स्थित एक मोबाइल की दुकान चलाने वाले युवक रोहित रहेजा ने बताया कि हांसी गेट पर उनकी मोबाइल की दुकान है। उन्होंने बताया कि बुधवार रात वे अपनी दुकान को बंद कर अपने घर चले गए। इस दौरान वे अपनी दुकान में बुधवार को हुई बिक्री की रकम 1 लाख 31 हजार 700 रुपए दुकान में ही छोड़कर गए थे। इसका कारण बताते हुए उन्होंने कहा कि वे कभी भी रात को नकदी को अपने साथ नहीं ले जाते क्योंकि सुबह उन्हें ये पैसे बैंक में जमा कराने होते हैं। इसलिए वे दूसरे दिन आकर नकदी को बैंक में जमा करा देते हैं।

पुलिस की पैदल गश्त खत्म होने के बाद दिया वारदात को अंजाम

इस मामले में खास बात यह है कि इस समय एस.पी. के आदेश पर 3-3 पुलिसकर्मियों की टीमें रात को शहर में पैदल गश्त करती हैं। इन टीमों का गश्त करने का समय रात 11 बजे से शुरू होकर सुबह 5 बजे तक का है।

इसलिए इन युवकों को इस बात का पता था कि पुलिस की पैदल गश्त कब खत्म होगी। इसी बात को ध्यान में रखते हुए उन्होंने इस वारदात को पुलिस की पैदल गश्त खत्म होने के बाद ही अंजाम दिया है। इसके अलावा इन युवकों को इस बात की जानकारी भी नहीं थी कि इस दुकान में सी.सी.टी.वी. कैमरे लगे हुए हैं। इसका कारण यह है कि अगर इन युवकों को इस बात की जानकारी होती तो ये अपने मुंह पर नकाब आदि बांधकर घुसते लेकिन ये युवक खुले मुंह ही दुकान में चोरी की वारदात को अंजाम दे गए।

इस मामले में सिविल लाइन थाना प्रभारी विद्यानंद ने बताया कि पुलिस ने सूचना के बाद मौके पर जाकर जांच शुरू कर दी है। उन्होंने बताया कि पुलिस ने दुकान में लगे सी.सी.टी.वी. कैमरों की फुटेज भी हासिल कर ली है। थाना प्रभारी ने बताया कि इन कैमरों की क्वालिटी अच्छी नहीं होने के कारण आरोपियों के चेहरे साफ दिखाई नहीं दे रहे। इसके बावजूद पुलिस इन फुटेज को दूसरी जगह भेजकर इन चेहरों को साफ करवाकर आरोपियों तक पहुंचने का काम करेगी। उन्होंने बताया कि पुलिस ने इस मामले में 2 अज्ञात युवकों के खिलाफ केस दर्ज कर लिया।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Deepak Paul

Recommended News

Related News

static