डिफाल्टरों की लिस्ट बना रिकवरी में गंभीरता दिखाएं राजस्व अधिकारी : ईशा कालिया

punjabkesari.in Friday, Jan 18, 2019 - 09:28 AM (IST)

होशियारपुर (जैन): जिला मेंं मनरेगा योजना के अंतर्गत गांवों में अधिक से अधिक काम करवाए जाएं। उक्त विचार डी.सी. ईशा कालिया ने आज यहां जिला अधिकारियों की बैठक को संबोधित करते हुए व्यक्त किए। उन्होंने कहा कि बी.डी.पी.ओज इस कार्य पर फोकस करें और नई बनी पंचायतों के सहयोग से यह सुनिश्चित बनाए कि योजना का लाभ जमीनी स्तर पर योग्य व्यक्तियों तक पहुंचे।

मासिक बैठक के दौरान अलग-अलग विभागों के कार्यों का जायजा ले रहे थे। उन्होंने कहा कि मिशन तंदरु स्त पंजाब के अंतर्गत गांवों में पार्क बनाने के कार्य में और तेजी लाई जाए और दिए गए लक्ष्य के मुताबिक जल्द ही बाकी पार्क भी बना लिए जाएं। इससे पहले डी.सी. ने रूरल मिशन, अर्बन मिशन व एम.पी. लैड संबंधी कार्यों का जायजा लेते हुए संबंधित विभागों को उपयोगिता सर्टीफिकेट जल्द मुहैया करवाने के निर्देश दिए। उन्होंने लोक निर्माण विभाग के अधिकारियों से होशियारपुर व मुकेरियां में बनने वाले ज्यूडीशियल काम्पलैक्स के निर्माण कार्यों की भी समीक्षा की। 

डी.सी. ने तहसीलदारों व नायब तहसीलदारों को हिदायत करते हुए कहा कि रिकवरी संबंधी गंभीरता दिखाई जाए व डिफाल्टरों की लिस्ट बना कर आगे की कार्रवाई शुरू की जाए। उन्होंने बैठक के दौरान प्रधान मंत्री आवास योजना का भी जायजा लिया। उन्होंने विभाग के प्रमुखों को शुरू किए अलग-अलग विकास कार्यों को जल्दी मुकम्मल करने के लिए कहा। इस दौरान डिप्टी कमिश्नर ईशा कालिया ने जिला प्रशासन की ओर से तंदरु स्त पंजाब विषय पर बनाए गए टेबल कैलेंडर को भी जारी किया।  

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Anjna

Recommended News

Related News