Haryana Wrap up: पढ़ें दिन भर की 10 बड़ी खबरें

punjabkesari.in Thursday, Jan 17, 2019 - 11:27 PM (IST)

डेस्क: हरियाणा में आज छत्रपति हत्याकांड मामले के  चारों आरोपियों को उम्रकैद की सजा का ऐलान किया गया, जिसमें डेरा प्रमुख गुरमीत राम रहीम का नाम भी शामिल है। वहीं इस फैसले के बाद पत्रकारों में खुशी का माहौल देखा गया। दूसरी ओर करनाल में जबरा गैंग का आतंक देखने को मिला तो सीएम मनोहर ने यमुनानगर में भ्रष्टाचार पर बड़ा बयान दिया है। आज ही जजपा के नवनियुक्त राष्ट्रीय महासचिव व पूर्व विधायक रह चुके वेद सिंह मलिक का निधन हो गया, वहीं जेल में बलात्कार के आरोपी ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। भिवानी में एक स्कूल से बच्चे को शरारत करने पर स्कूल से निकाले जाने पर अभिभावकों द्वारा धरना प्रदर्शन किया गया। आईए हरियाणा की दस बड़ी खबरों पर एक नजर डालते हैं पंजाब केसरी के इस बुलेटिन में-

जबरा गैंग का आतंक, नेशनल हाईवे नंबर-44 पर दिन दहाड़े युवक पर दागी गोलियां
दिल्ली-अमृतसर नेशनल हाईवे पर करनाल तरावड़ी के बीच दिन दहाड़े बदमाशों द्वारा कार सवार युवक को गोली मारने का मामला सामने आया है। मिली जानकारी के मुताबिक पुरानी रजिंश के चलते हमलावरों वारदात को अंजाम दिया है। जिसके चलते गुस्साएं पीड़ित परिजनों ने बदमाशों की गिरफ्तारी की मांग करते हुए हाईवे को जाम कर दिया और देखते ही देखते जाम के कारण नेशनल हाईवे पर वाहनों लंबी लाइन लग गई।

छत्रपति हत्याकांड: हत्यारे राम रहीम को मिली उम्रकैद, आखिरी सांस जेल में ही लेगा!
पत्रकार रामचंद्र छत्रपति हत्याकांड में सीबीआई कोर्ट ने मामले के दोषी डेरा प्रमुख गुरमीत राम रहीम सहित चार दोषियों को उम्रकैद की सजा सुनाई है। छत्रपति हत्याकांड देश का पहला ऐसा मामला है, जिसमें फैसला और सजा आरोपियों को वीसी(वीडियो कांन्फ्रेंसिंग) के जरिए सुनाई गई। राम रहीम पर यह सजा साध्वी यौन शोषण मामले में मिली सजा के बाद शुरू की होगी, तब तक राम रहीम सत्तर वर्ष की उम्र पार कर चुका होगा।

PunjabKesari, ramrahim

भ्रष्टाचार पर सीएम मनोहर ने दिया बड़ा बयान
हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने प्रदेश में भ्रष्टाचार खत्म होने पर बयान देते हुए कहा कि भ्रष्टाचार सारा का सारा रूक गया ऐसा कोई दावा नहीं किया जा सकता, लेकिन जहां भी भ्रष्टाचार पाया जाता है उसे रगड़ देते हैं।

छत्रपति हत्याकांड में फैसला आने पर पत्रकारों ने बांटे लड्डू, मनाई खुशी
पत्रकार छत्रपति हत्या मामले में राम रहीम व उसके चेलों को उम्रकैद की सजा सुनाए जाने के बाद रोहतक के पत्रकारों में खुशी देखने को मिली। यहां स्थानीय पत्रकारों ने आपस में लड्डू बांटकर खुशी मनाई। उन्होंने बताया कि हत्याकांड में मारे गए रामचंद्र छत्रपति भी एक पत्रकार थे, जिनके पक्ष को न्याय मिलने से आज पत्रकार समाज में खुशी का माहौल छाया हुआ है।

PunjabKesari

जजपा के राष्ट्रीय महासचिव वेद सिंह मलिक का निधन
हरियाणा में बनी नई राजनीतिक पार्टी जननायक जनता पार्टी को बड़ा झटका लगा है। देवीलाल की सरकार में परिवहन मंत्री रहे और जननायक जनता पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव वेद सिंह मलिक का निधन हो गया। लम्बी बीमारी के चलते मंत्री गुरुग्राम स्तिथ मेदांता अस्पताल में दाखिल थे जहां उन्होंने आखिरी सांस ली।

बलात्कार आरोपी युवक ने जेल में खुद को दी ‘फांसी की सजा’
फरीदाबाद की जिला नीमका जेल में युवक द्वारा फांसी लगाकर आत्महत्या करने का मामला सामने आया है। युवक को बच्ची से बलात्कार करने के मामले में 10 साल की सजा हुई थी और नीमका जेल लाया गया था। जिसके चलते फरीदाबाद की गांधी कॉलोनी निवासी युवक ने सजा के 3 दिन बाद ही जेल में फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली।

PunjabKesari

शरारत करने पर बच्चे को स्कूल से निकाला, अभिभावकों ने दिया धरना
भिवानी के एक निजी स्कूल में पढ़ रहे 8वीं कक्षा के बच्चे को शरारत करने के आरोप में स्कूल से निकाले जाने के बाद अभिाभवक व उनके सहयोगियों ने स्कूल के बाहर हंगामा करते हुए धरना दिया तथा स्कूल में बच्चे का फिर से दाखिला करने की मांग की।

ट्रक की चपेट में आया परिवार, पति-पत्नी की मौत, बच्ची घायल
बल्लभगढ़ से होडल सत्ती मेले में जाते समय बाइक सवार दंपत्ति की ट्रक की चपेट में आने से मौत हो गई। जबकि बाइक के पीछे बैठी दंपत्ति की पांच वर्षीय बेटी घायल हो गई। राहगीरों ने मृतक दंपत्ति के शव को पोस्टमार्टम के लिए व घायल बच्ची को उपचार के लिए सिविल अस्पताल भिजवाया।

PunjabKesari

एएसआई भंवरसिंह के बचाव में आई पत्नी, एसपी को दी शिकायत
एएसआई भंवर सिंह के खिलाफ दर्ज हुए दुष्कर्म मामले में उनकी पत्नी बचाव में सामने आई है। गुरूवार को एएसआई भंवरसिंह के परिजन एसपी राजेश दुग्गल से मिले और आरोप लगाने वाली महिला सब इंस्पेक्टर के खिलाफ शिकायत दी।

बैंक में लगी आग, कर्मचारियों को निकाला बाहर
भिवानी के लोहारू अनाज मंडी स्थित कैनारा बैंक की शाखा में वीरवार शाम आग लग गई। वहीं आग बुझाने में स्थानीय नागरिक जुटे हुए हैं। आग लगने के के लगने के कारणों का पता नहीं चल पाया है। आग के कारण बड़ा नुकसान होने का अनुमान है, क्योंकि आग अंदर ही अंदर फैली हुई है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Shivam

Recommended News

Related News

static