Punjab Wrap Up: पढ़ें दिन भर की 10 बड़ी खबरें

punjabkesari.in Thursday, Jan 17, 2019 - 08:50 PM (IST)

जालंधरः आज गरुवार को जहां दिल्ली में सुखबीर सिंह बादल की मौजूदगी में बलाचौर विधानसभा सीट से कांग्रेस की टिकेट पर चुनाव लड़ चुके राजविंदर लखी समेत 50 कांग्रेसी नेता शिरोमणि अकाली दल में शामिल हो गए तो वहीं पंजाब में आम आदमी पार्टी की मुश्किलें कम होने का नाम नहीं ले रही। हम आपके लिए लाए हैं ऐसी खबरें जो आप अपने व्यस्त शेड्यूल के चलते मिस कर जाते हैं। इस न्यूज बुलेटिन में हम आपको पंजाब से जुड़ी बड़ी खबरें बताने जा रहे हैं।

कम नहीं हो रही आप की मुसीबतें, छिन सकती है मुख्य विरोधी पक्ष की कुर्सी
PunjabKesari
पंजाब में आम आदमी पार्टी की मुश्किलें कम होने का नाम नहीं ले रही। अगर यही हाल रहा तो आगामी समय में उसके हाथ से मुख्य विरोधी पक्ष की कुर्सी छिन सकती है।  बता दें कि आम आदमी पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफा भेजने वाले बलदेव सिंह से पहले एच.एस. फूलका और सुखपाल सिंह खैहरा भी पार्टी को अलविदा कह चुके हैं। 

जीरा एपिसोड के बाद पंजाब कांग्रेस में बगावत के आसार
प्रदेश कांग्रेस के भीतर आजकल कुछ भी अच्छा नहीं चल रहा है। लोकसभा चुनाव से ऐन पहले कांग्रेस के भीतर बगावत के सुर उठने लगे हैं। नशे का मुद्दा उठाकर जनता व पार्टी के भीतर हीरो बने विधायक कुलबीर सिंह जीरा को जिस तरह से पार्टी से मुअत्तिल किया गया है, उससे पार्टी के अधिकांश नेता नाखुश हैं।

राजविंदर लखी समेत 50 कांग्रेसी नेता शिरोमणि अकाली दल में शामिल
PunjabKesari
पंजाब में लोकसभा चुनाव के मद्देनजर नेता एक राजनीतिक दल छोड़ दूसरे में शामिल हो रहे हैं। इसी कड़ी में आज गरुवार को दिल्ली में सुखबीर सिंह बादल की मौजूदगी में बलाचौर विधानसभा सीट से कांग्रेस की टिकेट पर चुनाव लड़ चुके राजविंदर लखी समेत 50 कांग्रेसी नेता शिरोमणि अकाली दल में शामिल हो गए हैं।

लोकसभा चुनाव से पहले विधायकों को हलके के लिए मिलेगा 5-5 करोड़ फंड
मुख्यमंत्री कै. अमरेंद्र सिंह ने फरवरी में पेश किए जाने वाले बजट बारे विधायकों से सुझाव लेने शुरू कर दिए हैं। आज इसकी शुरूआत माझा के विधायकों की मीटिंग से की गई जिसमें संबंधित जिलों के मंत्री भी मौजूद थे। मीटिंग में पंजाब प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष सुनील जाखड़ के अलावा पूर्व प्रदेश अध्यक्ष प्रताप सिंह बाजवा भी मौजूद रहे। 

पंजाब में NIA ने मदरसे से 20 साल के मौलवी को लिया हिरासत में, ISIS से तार जुड़े होने का अंदेशा
PunjabKesari
ISIS के पंजाब और यूपी में मॉड्यूल की जानकारी होने के बाद NIA की टीम ने संदिग्धों को पकड़ने का जबरदस्त अभियान चला रखा है। जानकारी के मुताबिक मॉड्यूल की तलाश में पंजाब और वेस्टर्न यूपी के सात ठिकानों पर रेड की गई है। इसी कड़ी में पंजाब में रेड करते हुए NIA की टीम ने लुधियाना स्थित राहों रोड़ पर जमायत उल्मा मदरसे से 20 साल के एक मोलवी मौलवी मोहम्मद ओबेस पाशा को हिरासत में लिया है।

पंजाब बोर्ड ने किए 12वीं की डेटशीट में बदलाव,जानें नया शेड्यूल
पंजाब स्कूल शिक्षा बोर्ड ने 12वीं कक्षा की जारी की गई डेटशीट में बदलाव किए हैं। पहले जारी डेटशीट अनुसार गणित विषय की परीक्षा 26 मार्च को रखी गई थी, अब ये परीक्षा 29 मार्च को होगी। डेटशीट से संबंधित अन्य जानकारी आप बोर्ड की  वैबसाईट  http://www.pseb.ac.in/ से देख सकते हैं।

करतारपुर कोरीडोर संबंधी बयानबाजी पर कैप्टन ने की सांपला की निंदा
PunjabKesari
पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरेंद्र सिंह ने कहा है कि केन्द्रीय मंत्री विजय सांपला ऐतिहासिक करतारपुर साहिब गुरुद्वारा के दर्शनों की प्रक्रिया को अनावश्यक रूप से जटिल बना कर सिख भाईचारे के दर्शनों के सपनों को नाकाम करने की कोशिश कर रहे हैं ।

सियासत के साथ मंहगा शौक, अमेरिका से बादल खरीद लाए 5 करोड़ का घोड़ा
भले ही शिरोमणि अकाली दल के अध्यक्ष और पूर्व उप मुख्यमंत्री सुखबीर बादल के सियासी मोहरे (टकसाली नेता) उनसे छिटक कर आजकल पंजाब में उनके खिलाफ महागठबंधन खड़ा करने जा रहे हैं, पर बादल साहब आजकल घोड़ों पर दाव लगा रहे हैं। हैरान न हो यहां हम उनके सियासी घोड़ों की बात नहीं कर रहे हैं। 

जानिए टकसालियों की महागठजोड़ के लिए बनाई गई रणनीति के बारे में
PunjabKesari
शिरोमणि अकाली दल टकसाली की तरफ से अमृतसर में एक बड़ी मीटिंग की गई। इसमें सुखपाल सिंह खैहरा और शिरोमणि अकाली दल टकसाली के बड़े नेता शामिल हुए।

नशे में टल्ली मुंछी ने पुलिस चौकी में ASI को मारी गोली
बुधवार रात को डेराबस्सी पुलिस थाने में नाइट मुंशी ने डेराबस्सी के ट्रैफिक इंचार्ज की गोली मारकर हत्या कर दी। ट्रैफिक इंचार्ज ए.एस.आई. लखविंदर सिंह की मौके पर मौत हो गई। मामूली रूप से घायल आरोपी हवलदार काले खान को पुलिस ने काबू कर लिया है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Mohit

Recommended News

Related News