पंजाब बोर्ड ने किए 12वीं की डेटशीट में बदलाव,जानें नया शेड्यूल

punjabkesari.in Thursday, Jan 17, 2019 - 05:31 PM (IST)

मोहालीः पंजाब स्कूल शिक्षा बोर्ड ने 12वीं कक्षा की जारी की गई डेटशीट में बदलाव किए हैं। पहले जारी डेटशीट अनुसार गणित विषय की परीक्षा 26 मार्च को रखी गई थी, अब ये परीक्षा 29 मार्च को होगी। डेटशीट से संबंधित अन्य जानकारी आप बोर्ड की  वैबसाईट  http://www.pseb.ac.in/ से देख सकते हैं।

 

बता दें कि पंजाब स्कूल शिक्षा बोर्ड की तरफ से 12वीं कक्षा की वार्षिक परीक्षाओं सहित ओपन स्कूल के अधीन कम्पारटमेंट, री-अपियर,अतिरिक्त विषय और दर्जा कारगुज़ारी बढ़ाने की पूरे विषयों का प्रैक्टिकल परीक्षा की डेटशीट जारी कर दी गई थी। आन की जॉब प्रशिक्षण 1 अप्रैल से 30 जून तक केवल तीन माह के लिए करवाई जाएगी जबकि  प्रैक्टिकल  विषयों की परीक्षा सुबह और शाम के सैशनों में करवाई जाएगी। 


यह जानकारी देते बोर्ड के सचिव प्रशांत कुमार गोयल आई. ए. एस. ने बताया कि ड्राइंग एंड पेंटिंग, व्यापारिक कला, मॉडलिंग और मूर्तिकला की प्रैक्टिकल परीक्षा का समय 8 घंटे, शारीरिक शिक्षा और खेल विषय की परीक्षा के लिए समय 4 घंटे, कमर्शियल आर्ट और ड्राइंग डिजाइन और लेआउट के लिए 5 घंटे, भौतिक विज्ञान, रसायन विज्ञान और जीव विज्ञान के लिए ढाई घंटे, फंडामेंटल ऑफ इ बिज़नेस और अकाउंटेंसी के लिए डेढ़ घंटा, संगीत, साज़, आवाज़, तबला, संगीत, नाच के लिए 20 मिनट, फ़्रैंच, जर्मन, रशियन, कोरियन के लिए 9 मिनट और बाकी सभी ग्रुपों के विषयों के लिए 3 घंटो का समय होगा। बोर्ड के सचिव ने बताया कि 11 अप्रैल से 13 अप्रैल तक बाकी रहते इन सभी ग्रुपों के  प्रैक्टिकल  विषयों की परीक्षा ली  जाएगी।

   


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Sonia Goswami

Recommended News

Related News