डेरा मुखी के फैसले की घड़ी, कोर्ट पहुंचे जज, आज होगा सजा का ऐलान

punjabkesari.in Thursday, Jan 17, 2019 - 11:15 AM (IST)

ब्यूरो: पत्रकार रामचंदर छत्रपति मर्डर मामले में सीबीआई कोर्ट ने डेरा मुखी गुरमीत राम रहीम सहित अन्य आरोपियों को 11 जनवरी को दोषी करार दिया था। जिसके चलते आज यानि बृहस्पतिवार को मामले में पंचकूला की विशेष सीबीआई कोर्ट द्वारा वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से सजा का ऐलान होगा।

जिसके लिए जज जगदीप सिंह कोर्ट पहुंच चुके हैं और मामले में 11 बजे के बाद सुनवाई शुरू की जाएगी व डेरा मुखी सहित अन्य आरोपियों को सजा का ऐलान किया जाएगा। बता दें कि 16 साल पुराने इस मामले में राम रहीम के अलावा तीन अन्य दोषियों को भी सजा सुनाई जाएगी। 51 वर्षीय राम रहीम अपनी दो अनुयायियों के बलात्कार के जुर्म में रोहतक की सुनारिया जेल में 20 साल की सजा काट रहा है।

2002 में पत्रकार छत्रपति के समाचार पत्र 'पूरा सच' ने एक पत्र प्रकाशित किया था जिसमें यह बताया गया था कि डेरा मुख्यालय में राम रहीम किस प्रकार महिलाओं का यौन उत्पीड़न कर रहे हैं। इसके बाद छत्रपति को अक्टूबर 2002 में गोली मार दी गई थी। गंभीर रूप से घायल होने के कारण पत्रकार की बाद में मौत हो गई थी। सजा के ऐलान को देखते हुए पंचकूला में सुरक्षा व्यवस्था कड़ी कर दी गई है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Deepak Paul

Recommended News

Related News

static