नशे के खिलाफ सख्त हुए कमलनाथ, DGP को दिए जरूरी निर्देश

1/17/2019 2:58:56 PM

भोपाल: कर्जमाफी के बाद प्रदेश में बढ़ती नशाखोरी के लिए सीएम कमलनाथ ने कड़ा रुख अपनाया है। उन्होंने प्रदेश के पुलिस महानिदेशक को निर्देश दिये हैं कि प्रदेश में चल रहे मादक पदार्थों के गोरख धंधे, अवैध शराब बिक्री, नाइट्रावेट से लेकर अफ़ीम, गांजा और चरस सहित अन्य नशीले पदार्थों के फल-फूल रहे अवैध कारोबार को रोकने के लिये प्रदेश भर में तत्काल मुहिम शुरू करें। जिन क्षेत्रों में इनकी अवैध बिक्री होती पाई जाये, वहां के पुलिस अधिकारी के ख़िलाफ़ भी कार्रवाई हो।

 


कमलनाथ ने कहा कि 'मादक पदार्थों के गोरख धंधे व इसकी बिक्री से कई घर तबाह हो चुके हैं। कई युवा नौजवान इसकी चपेट में आकर बर्बाद होते जा रहे है। दुष्कर्म से लेकर तमाम अपराधों के पीछे का कारण भी इनकी अवैध बिक्री व इनका सेवन है। स्कूल-कॉलेज के आसपास भी धड़ल्ले से इनकी बिक्री जारी है। जिससे युवा शिक्षित होने की बजाय इसकी लत का शिकार होकर भटक रहे हैं। नशे की लत में वे अपराध से जुड़ने लग गये हैं। शिक्षा के मंदिर भी इस गोरख धंधे की चपेट में आते जा रहे हैं। कई जघन्य अपराध व मासूम बच्चियों से दुष्कर्म की घटनाओ के पीछे भी इन्हीं मादक पदार्थों का सेवन सामने आता रहा है। मेरी सरकार में इसके कारोबार से जुड़े इसकी बिक्री करने वाले किसी भी शख़्स को बख़्शा नहीं जायेगा। इसके कारोबार से जुड़े लोगों पर ऐसी कड़ी से कड़ी कार्रवाई हो कि वे वर्षों तक याद रखें। ऐसे लोगों के लिये अब मेरी सरकार बनने के बाद प्रदेश में कोई स्थान नहीं है, वे यह जान लें। ऐसे लोगों का संरक्षण करने वालों पर भी कड़ी कार्रवाई हो।


PunjabKesari, Madhya Pardesh Hindi News , Bhopal Hindi News,  Bhopal Hindi Samachar, CM Kamalnath, Instructions, DGP, Guilt free
 

सीएम कमलनाथ ने पुलिस महानिदेशक को निर्देश देते हुए कहा कि 'इन लोगों ने समाज में ज़हर फैलाने का कार्य किया है। इनके साथ ही जुएं-सट्टों के अवैध अड्डों व उससे जुड़े लोगों एवं गुंडे-बदमाशों के ख़िलाफ़ भी मुहिम चलाकर कड़ी कार्रवाई हो। हम प्रदेश को दोबारा शांति का टापू बनाना चाहते हैं। प्रदेश पर लगे अपराधों में शीर्ष प्रदेश के दाग़ को मिटाना चाहते हैं। इसके लिये इस गोरख धंधे पर लगाम कसना बेहद ज़रूरी है। कितना भी बड़ा शख़्स इस कारोबार से जुड़ा हो, उसे बख़्शा नहीं जाये। मुझे इनके अवैध कारोबार की निरंतर शिकायतें मिल रही हैं। इन्हें क़तई बख़्शा नहीं जाये।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Vikas kumar

Recommended News

Related News