इन तीन कामों का करना पड़ सकता है भारी

punjabkesari.in Thursday, Jan 17, 2019 - 02:46 PM (IST)

ये नहीं देखा तो क्या देखा(video)
शुक्राचार्य एक महान ज्ञानी होने के साथ-साथ एक अच्छे नीतिकार भी थे। दैत्यों के गुरु कहे जाने वाले शुक्राचार्य अपने समय के समस्त धर्म ग्रंथों के ज्ञाता थे। उनके द्वारा कही गई बातें शुक्र नीति में दर्ज हैं। शुक्राचार्य की नीतियां आज के समय में भी बहुत महत्व रखती हैं। इनकी नीति के अनुसार 3 ऐसे काम बताए गए हैं जिन्हें करना तो दूर जिनके बारे में सोचना भी गलत माना गया है। 
PunjabKesari
बुरा व्यवहार 
हमारे धर्म ग्रंथों में सबके साथ समान और प्रेम का व्यवहार करने की बातें कही गई हैं। जो व्यक्ति सबके साथ समानता का भाव रखता हो वे हमेशा खुश रहता है और उसकी सभी इच्छाएं पूरी होती हैं। दूसरों के साथ बूरा बर्ताव रखने वालों के साथ हमेशा बूरा ही होता है। इसलिए ऐसे काम कभी नहीं करने चाहिए जिसका परिणाम आपको कभी न कभी भुगतना पड़े।   
PunjabKesari
धन को नुकसान
बहुत से लोग ऐसे होते हैं जो दूसरों की तरक्की को देखकर अपने मन में जलन की भावना को पैदा कर लेते हैं और बाद में उनको नुकसान भी पहुंचाते हैं। क्योंकि उनके लिए उस वक्त कुछ भी गलत नहीं होता। लेकिन उन्हें आने वाले समय में बहुत सी मुसीबतों का सामना करना पड़ सकता है। इसलिए ऐसी भावनाओं से दूर ही रहना चाहिए।
PunjabKesari
हिंसा का भाव रखना
हिंसा करना सभी धर्मों में ही गलत माना जाता है और ऐसा कर्म करने वाले को जीवन में कभी भी सुख या उन्नति नहीं मिल सकती। जो लोग बहुत गुस्से वाले होते हैं वे लोग किसी को भी नुकसान पहुंचाने से पहले एक बार भी नहीं सोचते। इसलिए बेहतर है कि ऐसा कुछ करना तो दूर इसके बारे में सोचना भी ठीक नहीं होगा।
कौन है GOLDEN BABA, क्या आप इनके बारे में जानते हैं ?(video)
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Lata

Recommended News

Related News