बेडरूम के ये 8 वास्तु टिप्स पार्टनर के बीच बनाएं रखते है प्यार

punjabkesari.in Thursday, Jan 17, 2019 - 01:13 PM (IST)

बेडरूम घर का वह हिस्सा है, जहां कपल्स जिंदगी से जुड़े निजी अनुभव शेयर करते हैं। कपल्स के बीच की अंडरस्टैंडिंग काफी हद तक बेडरूम के वास्तु पर भी निर्भर करती है। ऐसे में सुखी व रोमांटिक वैवाहिक जीवन के लिए बेडरूम का वास्तु ठीक होना बहुत जरूरी है। अगर आप भी चाहते हैं कि आपकी मैरिटल लाइफ हमेशा खुशियों से भरी रहे तो वास्तु के हिसाब से ही कमरे की डैकोरेशन करें। चलिए आज हम आपको बेडरूम से जुड़े कुछ वास्तु टिप्स बताते हैं, जिन्हें अपनाने से आपका शादीशुदा जीवन रोमांस से भरपूर रहेगा।

 

कपल्स बेडरूम के लिए वास्तु टिप्स
सही तरीके से बनाएं खिड़की

वास्तु के हिसाब से कपल्स बेडरूम में खिड़की ऐसी जगह पर होनी चाहिए, जहां से सूरज किरणें कमरे में आएं। इससे ना सिर्फ सेहत अच्छी रहती है बल्कि इससे पति-पत्नी के बीच प्यार भी बढ़ता है।

PunjabKesari, vastu Tips Image, couple vastu tips Image, bedroom vastu tips image

बेड के सामने ना हो शीशा

ध्यान दें कि कभी भी फ्रंट गेट की तरफ पैर करके न सोएं। आपके बेड के सामने शीशा नहीं होना चाहिए क्योंकि इससे आपके बीच परेशान और बेचैन हो सकती हैं। इसके अलावा बेडरूम में बिस्तर हमेशा दक्षिण दिशा में रखें और सोते समय सिर उत्तर दिशा में करें।

 

दीवार से ना लगाएं बेड

बेडरूम में बेड कभी भी दीवार के साथ लगाकर ना रखें। साथ ही बेड के सामने कोई अच्छी और सुंदर सी तस्वीर लगाएं। ऐसा करने से इससे भी घर में सकारात्मक ऊर्जा का वास होता है।

 

कमरे में लगाएं इंडोर प्लांट्स

मैरिटल लाइफ को खुशनुमा बनाने के लिए बेडरूम में दो खूबसूरत डेकोरेटिव इंडोर प्लांट्स रखें। इससे ना सिर्फ शादीशुदा लाइफ में खुशियां आएंगी बल्कि इससे आर्थिक स्थिति भी ठीक रहेगी।

PunjabKesari, vastu Tips Image, couple vastu tips Image, bedroom vastu tips image

कांच या सिरेमिक पॉट

पति के साथ अपने संबंधों को बेहतर बनाने के लिए बेडरूम की दक्षिण-पश्चिम में कांच या सिरेमिक पॉट में छोटे-छोटे स्टोन्स व क्रिस्टल्स लगाएं। इसके साथ लाल रंग की दो मोमबत्तियां भी जलाएं। इससे कमरे में पॉजिटिव एनर्जी का संचार होगा और आपका रिश्ता भी मजबूत बना रहेगा।

 

सजाकर रखें बेडरूम

वास्तु के अनुसार, पति-पत्नी का बेडरूम हमेशा व्यवस्थित और सजा हुआ होना चाहिए इसलिए कमरे में कबाड़ इकट्ठा ना होने दें। इस बात का भी ध्यान रखें कि कपल बेडरूम में धूल-मिट्टी ना हो।

PunjabKesari, vastu Tips Image, couple vastu tips Image, bedroom vastu tips image

लगाएं सिरेमिक विंड चाइम्स

प्यार बढ़ाने के लिए अपने बेडरूम के दरवाजे या खिड़की पर सिरेमिक की विंड चाइम्स लगाएं। इससे घर में पॉजिटिव एनर्जी आती हैं, जिससे कपल के बीच प्यार भी बढ़ता है।

 

कमरे में रखें लव बर्ड्स

लव बर्ड्स जैसे कि मैंडरेन डक जैसे पक्षी प्यार के प्रतीक हैं इसलिए इनका एक जोड़ा अपने कमरे में जरूर रखें। इससे आपकी शादीशुदा लाइफ में प्यार और रोमांस बढ़ेगा। आप चाहे तो कप्लस की पेटिंग या स्टेचू भी कमरे में लगा सकते हैं।

PunjabKesari, vastu Tips Image, couple vastu tips Image, bedroom vastu tips image


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Anjali Rajput

Recommended News

Related News

static