सूरजकुंड मेला: अधिकारियों को सौंपी गई जिम्मेदारियां

punjabkesari.in Thursday, Jan 17, 2019 - 12:45 PM (IST)

फरीदाबाद (महावीर गोयल): सूरजकुंड के राजहंस होटल में 33वें अंतरराष्ट्रीय सूरजकुंड क्राफ्ट मेला 2019 के आयोजन को लेकर प्रशासनिक व पुलिस अधिकारियों की बैठक में मेले की सुरक्षा तथा व्यवस्था बनाए रखने की तैयारी पर चर्चा की गई। बैठक की अध्यक्षता हरियाणा के अतिरिक्त मुख्य सचिव विजय वर्धन ने की। अतिरिक्त मुख्य सचिव विजय वर्धन ने बैठक में उपस्थित अधिकारियों को संबोधित करते हुए कहा कि यह भारत का दूसरा सबसे बड़ा मेला है। पूरे विश्व के वीवीआईपी, वीआईपी सहित भारत के गणमान्य नेता तथा महान हस्तियां मेले में भाग लेने आती है। उन्होंने एक- एक करके प्रत्येक विभाग द्वारा दी गई जिम्मेवारी की जानकारी भी बारीकी से ली और संबंधित विभाग के अधिकारियों को दिशा निर्देश जारी किए।

बैठक में वाहनों की पार्किंग, वीवीआईपी, वीआईपी मेहमानों के आगमन व उनकी ठरहने, खाने-पीने आदि व्यवस्था बारे भी ड्यूटी निर्धारित की गई। पुलिस विभाग के अधिकारियों को पार्किंग तथा यातायात व्यवस्था बनाए रखने के लिए दिशा निर्देश जारी किए। उपायुक्त अतुल कुमार द्विवेदी ने मेले में सुरक्षा तथा व्यवस्था बनाए रखने के लिए बताया कि अतिरिक्त उपायुक्त जितेंद्र कुमार को प्रशासन की तरफ से मेला अधिकारी नियुक्त किया गया है। सीटीएम श्रीमती बलीना को नोडल ऑफिसर लगाया गया है।

इसके साथ नगर निगम के एडमिनिस्ट्रेटर वीरेंद्र सिंह को अतिरिक्त नोडल ऑफिसर नियुक्त किया गया है। इसके अलावा एसडीएम बडख़ल, एसडीएम फरीदाबाद सहित विभिन्न विभागों के अधिकारियों को जो दायित्व सौंपा गया है उसके बारे में विस्तारपूर्वक जानकारी अतिरिक्त मुख्य सचिव को दी। बैठक में टूरिज्म विभाग के डीएम विकास यादव, पुलिस आयुक्त संजय कुमार, उपायुक्त अतुल कुमार द्विवेदी, अतिरिक्त उपायुक्त कम मेला अधिकारी जितेंद्र कुमार,हरियाणा शहरी विकास प्राधिकरण के एडमिस्ट्रेटर धर्मेन्द्र सिंह, एसडीएम फरीदाबाद सतबीर मान, एसडीएम बडख़ल अजय चोपड़ा, सीटीएम बलीना, डीसीपी ट्रैफिक देवेंद्र सिंह, डीसीपी हैडक्वार्टर, टूरिज्म विभाग के मेला अधिकारी राजेश जून सहित प्रशासनिक, पुलिस व टूरिज्म विभाग के  अधिकारी उपस्थित रहे। टूरिज्म विभाग के एमडी विकास यादव ने सभी विभिन्न विभागों के प्रशासनिक, पुलिस व विभिन्न विभागों के अधिकारियों का स्वागत किया।

 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Deepak Paul

Recommended News

Related News

static