शिमला के संजौली में भीषण अग्निकांड, मकान में रखा सामान जलकर राख (Watch Video)

punjabkesari.in Thursday, Jan 17, 2019 - 12:35 PM (IST)

शिमला (योगराज): शिमला के संजोली इंजन घर के पास एक मकान में भयानक आग लगने का मामला सामने आया है। घटना गुरुवार सुबह करीब 8 बजे की है। बताया जा रहा है कि घटना डॉ मनीष गुप्ता के मकान के टॉप फ्लोर में हुई। जिससे लाखों का नुकसान हुआ है। कमरों में रखा सारा सामान पूरी तरह जलकर राख हो गया है। आगजनी में लगभग 10 लाख से ज्यादा का नुकसान बताया जा रहा है। आग की चपेट में आए मकान की तीसरी मंजिल में मनीष के माता-पिता रहते हैं, लेकिन इन दिनों वे अपने रिश्तेदार के पास दिल्ली गए हुए थे।
PunjabKesari

मकान से आग का धुआं उठता देख इलाके में अफरा-तफरी मच गई। अग्निशमन विभाग के कर्मियों ने कड़ी मशक्त के बाद आग पर काबू पाया। साथ ही करीब एक करोड़ की संपत्ति और आज पड़ोस के मकानों को भी आग से बचाया। रसोई में रखे एलपीजी सिलेंडर की गैस के रिसाव से यह आग भड़की। दमकल कर्मियों ने दो सिलेंडरों को मुस्तेदी से बाहर निकालकर बड़ा हादसा होने से बचाया। थोड़ी सी चूक होने पर इन सिलेंडरों में विस्फोट हो सकता था और साथ वाली बिल्डिंगों में भी नुकसान हो सकता था। अग्निशमन अधिकारी शिमला डीसी शर्मा ने बताया कि सुबह 8 बजे आग लगने की सूचना मिली। इसके बाद टीम पूरे समान के साथ मौके पर पहुंची।
PunjabKesari

छोटा शिमला, माल रोड और बालूगंज अग्निशमन केंद्रों से छह दमकल वाहन बुलाए गए और दो घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद इस पर काबू पाया। विभाग की गाड़ियों को मौके पर पहुंचने के लिए काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ा। क्योंकि इंजन घर को जाने वाले सड़क मार्ग में लोगों ने अपने निजी वाहनों को गलत पार्क किया था। जिससे बड़ी गाड़ी का वहां से गुजरना मुश्किल हो गया। अग्निशमन अधिकारी शिमला धर्म चंद शर्मा ने स्थानीय लोगों से अपील की कि ऐसे भीड़-भाड़ वाले इलाकों में जो लिंक रोड है। वहां पर आइडियल पार्किंग न करके अपने वाहनों को बनी पार्किंग में गाड़ी पार्क करें।
PunjabKesari


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Ekta

Recommended News

Related News