शौर्य पुरस्कार के माध्यम से 71 विद्यार्थियों को हर साल मिलेंगे 11 हजार रुपये: सीएम

punjabkesari.in Wednesday, Jan 16, 2019 - 07:45 PM (IST)

पंचकूला(धरणी): हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने आज राज्य पुलिस बल के 71 शहीदों के नाम पर ’शौर्य पुरस्कार’ शुरू करने तथा राज्य में पुलिस स्मारक बनाने की घोषणा की। उन्होने कहा कि राज्य के प्रत्येक शहीद पुलिसकर्मी की स्मृति में उस ब्लाक में एक विद्यार्थी को वीरता के लिए प्रति वर्ष 11,000 रुपये की पुरस्कार राशि दी जाएगी, जिस ब्लाक में वह स्कूल स्थित है जहां पर शहीद पुलिसकर्मी ने शिक्षा ग्रहण की थी। मुख्यमंत्री आज यहां राष्ट्रीय पुलिस स्मारक में हरियाणा पुलिस व अन्य शहीदों को श्रद्धांजलि देने उपरांत राज्य पुलिसबल के शहीदों के परिजनों को संबोधित कर रहे थे।

PunjabKesari

सन 1966 में हरियाणा के गठन के बाद से लेकर अबतक विभिन्न हमलों और मुठभेड़ों में शहीद होने वाले हरियाणा के सभी 71 पुलिसकर्मियों के परिवारों को सम्मानित करने के लिए हरियाणा सरकार ने आज नई दिल्ली में राष्ट्रीय पुलिस स्मारक में पहली बार राज्य स्तरीय समारोह का आयोजन किया। इस अवसर पर 116 पुलिस कर्मियों के साथ एक गार्ड ऑफ ऑनर का भी आयोजन किया गया, जिसका नेतृत्व एएसपी अजीत सिंह शेखावत ने किया।

PunjabKesari

पुलिस महानिदेशक बी.एस. संधू के अनुरोध पर मुख्यमंत्री ने प्रदेश में राज्य स्तरीय पुलिस स्मारक बनाने की भी घोषणा की ताकि पुलिस बल के शहीदों की वीरता और साहस को जान कर युवा प्रेरणा ले सकें। मुख्यमंत्री ने शहीदों के वीरतापूर्ण कार्यों का उल्लेख करने वाली ’हरियाणा पुलिस के शहीद’ नामक पुस्तक का विमोचन भी किया।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Shivam

Recommended News

Related News

static