Fashion Trends: 1960-2019 तक, देखें बॉलीवुड में कैसे बदला जींस का फैशन

punjabkesari.in Thursday, Jan 17, 2019 - 11:35 AM (IST)

जींस का फैशन एवरग्रीन है लेकिन हां, हर सीजन में जींस में कोई ना कोई न्या स्टाइल जरूर देखने को मिलता है। जींस में न केवल कंफर्ट महसूस होता है बल्कि इससे पर्सनैलिटी में भी अलग ही उभार नजर आता हैं। लड़कियों की जींस में लड़कों से ज्यादा वैरायिटीज देखने को मिलती है। वहीं दशकों से जींस के फैशन में कई बदलाव हुए हैं, जो आम लड़कियों से लेकर बॉलीवुड दीवाज की भी पसंद बने। आज हम आपको जींस-पेंट के ऐसे ही फैशन ट्रेंड्स के बारे में बताएंगे, जो 1960 से अब तक फैशन में छाए रहे।

 

समय के साथ बदला बॉलीवुड में जींस का फैशन

बॉलीवुड में फैशन बदलने के साथ-साथ नया ट्रेंड सेट हुआ लेकिन सबसे ज्यादा पॉपुलर हुए स्टाइल को देखकर आज भी उस दशक की याद ताजा हो जाती है, वो यही जींस पेंट वाला फैशन था। फ्लेयर्ड से लेकर बेल बॉटम, लो वेस्ट, स्किन फिट हर तरह की जींस पेंट का लुक समय के साथ-साथ काफी बदला।

PunjabKesari, fashion trend Image, jeans Fashion Image

1960 का फैशन ट्रेंड- फ्लेयर्ड बॉटम पेंट

1960 के दशक में जिस तरह जीनत अमन की फ्लेयर्ड बॉटम पेंट पॉपुलर हुई वैसा दूसरा कोई फैशन नहीं हैं। आप फ्लेयर्ड बॉटम पेंट के फैशन ट्रेंड की पॉपुललेरिटी का अंदाजा सोनाक्षी के फ्लेयर्ड जंपसूट को देखकर भी लगा सकते हैं।

PunjabKesari, fashion trend Image, jeans Fashion Image

1970 का फैशन ट्रेंड- बेल बॉटम पेंट

70s की बात करें तो ये दशक राखी, स्मिता पाटिल, परवीन बॉबी और नीतू सिंह जैसी हीरोइन के नाम रहा। इस दशक में बेल बॉटम पेंट का फैशन काफी सुपरहिट रहा, जिन्हें कॉलेज जाने वाली लड़कियों ने भी खूब कॉपी किया और आज भी यह ट्रेंड में बनी हुई हैं। दीपिका ने तो कान फिल्म फेस्टिवल में भी बेल बॉटम पेंट वाला फॉर्मल सूट पहना था।

PunjabKesari, fashion trend Image, jeans Fashion Image

1980 का फैशन ट्रेंड- बेगी और पैचवर्क पेंट

80 के दशक में एक्ट्रेस जूही चावला से लेकर श्रीदेवी तक ने जींस को लेकर कई नए एक्सपेरिमेंट किए, जो लोगों को खूब पसंद भी आए। बेगी स्टाइल प्लेटिड बॉटम फोल्ड पेंट का फैशन जूही चावला की फिल्मों से शुरु हुआ। वहीं श्रीदेवी ने भी पैचवर्क जींस पेंट जींस का एक नया फैशन ट्रेंड सेट किया, जो आज भी एक्ट्रेस की फेवरेट लिस्ट में शामिल है।

PunjabKesari, fashion trend Image, jeans Fashion Image

PunjabKesari, fashion trend Image, jeans Fashion Image

1990 का फैशन ट्रेंड- सिंपल स्ट्रेट पेंट

बॉलीवुड एक्ट्रेस करिश्मा कपूर से लेकर काजोल ने 90 के दशक में सिंपल स्ट्रेट पेंट का ट्रेंड सेट किया। उनका ये लुक जब आया तो ऐसा छाया कि मार्केट में फिर हर जगह ऐसे ही स्टाइल की पेंट मिलने लगीं।

PunjabKesari, fashion trend Image, jeans Fashion Image

2000 का फैशन ट्रेंड- सुपर लो वेस्ट पेंट

2000 के दशक में कांटा लगा गाने में शैफाली जरीवाला ने सुपर लो वेस्ट पेंट पहनी थी, जिसे कॉलेज स्टूडेंट से लेकर ऑफिस गोइंग वुमेन भी कैरी करने लगी। इस दौर में जींस पैंट जो पहले हाई वेस्ट बनाई जाती थी लेकिन उसके बाद लो वेस्ट ही मार्केट में नजर आने लगीं।

PunjabKesari, fashion trend Image, jeans Fashion Image

PunjabKesari

2011 का फैशन ट्रेंड- स्किनी पेंट

साल 2011 में भी जींस के फैशन में बड़ा बदलाव देखने को मिला। इस दशक में बॉलीवुड एक्ट्रेस दीपिका पादुकोण से लेकर प्रियंका, कैटरीना और आलिया भट्ट जैसी हीरोइन में स्किनी पेंट काफी पॉपुलर रही। जहां इस जींस को कुछ लड़कियों ने टॉप के साथ पहना नहीं कुछ ने इस स्टाइलिश के कुर्ते के साथ कैरी किया।

PunjabKesari

2017 का फैशन ट्रेंड- टूक-कट-आउट जींस

2017 में नए डिजाइनर थिबुत के फैशन शो में टूक-कट-आउट जींस लांच की गई। हालांकि बॉलीवुड दीवाज में इसका कोई क्रेज देखने को नहीं मिला लेकिन हॉलीवुड एक्ट्रेस में इसका खूब क्रेज दिखा।

PunjabKesari

2018-2019 का फैशन ट्रेंड- एक्स्ट्रा रिप्ड डेनिम जींस

रिप्ड जींस न सिर्फ दीवाज में बल्कि आम यूथ के बीच काफी पॉपुलर हो चुकी है लेकिन 2018 में मार्कीट में आईं एक्स्ट्रा रिप्ड जींस का फैशन ट्रेंड देखने को मिला, जिसे 'एक्सट्रीम कट आउट' जींस नाम दिया गया है। डेनिम का यह नया ट्रेंड हर बार की तरह दीवाज में पहले देखने को मिल रहा है।

PunjabKesari


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Anjali Rajput

Recommended News

Related News

static