बच्चों को शिक्षा के लिए करें प्रेरित: आर्य

punjabkesari.in Thursday, Jan 17, 2019 - 10:44 AM (IST)

अम्बाला (ब्यूरो): महामहिम राज्यपाल हरियाणा सत्यदेव नारायण आर्य ने लोगों से कहा कि नशे जैसी कुरीतियों को छोड़कर अपने बच्चों को शिक्षा के लिए प्रेरित करें। शिक्षा जीवन की एक ऐसी चाबी है जिससे जीवन की किसी भी समस्या का हल किया जा सकता है। यह उद्गार उन्होंने बुधवार को सिरसगढ़ (मुलाना) में भगवान वाल्मीकि शिक्षा प्रचार समिति द्वारा आयोजित 6वें स्थापना दिवस पर बतौर मुख्य अतिथि अपने सम्बोधन में कहे। उन्होंने डा. भीमराव अम्बेदकर छात्रावास का शिलान्यास किया, वहीं भगवान वाल्मीकि आश्रम व वाल्मीकि चौपाल का उद्घाटन भी किया।

कार्यक्रम का शुभारम्भ मुख्य अतिथि व अन्य अतिथियों ने भगवान वाल्मीकि, डा. भीमराव अम्बेदकर व गुरु रविदास जी के चित्रों के समक्ष पुष्प अॢपत व दीपशिखा प्रज्वलित करके किया। उन्होंने छात्रावास के निर्माण के लिए अपने स्वैच्छिक कोष से 15 लाख रुपए देने की घोषणा की। कार्यक्रम की अध्यक्ष एवं मुलाना विधायक संतोष चौहान सारवान ने मुख्यातिथि को पगड़ी व सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता राज्यमंत्री कृष्ण बेदी ने मुख्य अतिथि को शॉल तथा प्रचार समिति के पदाधिकारियों ने मुख्य अतिथि को स्मृति चिन्ह देकर उनका अभिनंदन किया। राज्यमंत्री कृष्ण बेदी व कार्यक्रम कीअध्यक्षा विधायक संतोष चौहान सारवान ने भगवान वाल्मीकि शिक्षा प्रचार समिति की ओर से एक मांगपत्र भी राज्यपाल को सौंपा।

आर्य ने समिति द्वारा किए जा रहे कार्यों को सराहा। उन्होंने कहा कि डा. भीमराव अम्बेदकर का देश की आजादी में महत्वपूर्ण योगदान है तथा हमें बाबा साहब के मूलमंत्र शिक्षित बनो संगठित रहो व संघर्ष करो को जीवन में धारण करते हुए आगे बढऩा है।

राज्यमंत्री कृष्ण बेदी ने कहा कि शिक्षा के अभाव में समाज के ऐसे बच्चे जीवन में आगे बढ़ नहीं पाते लेकिन इस संस्था द्वारा बच्चों को शिक्षा के प्रति जागरूक करके उन्हें आगे बढ़ाने के लिए प्रोत्साहित किया जाना काफी गर्व की बात है। उन्होंने छात्रावास के निर्माण के लिए अपने स्वैच्छिक कोष से 11 लाख रुपए देने की भी घोषणा की।

महिला भाजपा उपाध्यक्ष बंतो कटारिया ने लोगों को शिक्षित बनकर आगे बढऩे के लिए प्रेरित किया। भगवान वाल्मीकि शिक्षा प्रचार समिति के महासचिव मोहन लाल परोचा ने प्रचार समिति द्वारा की गतिविधियों बारे जानकारी दी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Deepak Paul

Recommended News

Related News

static