लोकसभा चुनाव से पहले विधायकों को हलके के लिए मिलेगा 5-5 करोड़ फंड

punjabkesari.in Thursday, Jan 17, 2019 - 09:43 AM (IST)

चंडीगढ़ (भुल्लर): मुख्यमंत्री कै. अमरेंद्र सिंह ने फरवरी में पेश किए जाने वाले बजट बारे विधायकों से सुझाव लेने शुरू कर दिए हैं। आज इसकी शुरूआत माझा के विधायकों की मीटिंग से की गई जिसमें संबंधित जिलों के मंत्री भी मौजूद थे। मीटिंग में पंजाब प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष सुनील जाखड़ के अलावा पूर्व प्रदेश अध्यक्ष प्रताप सिंह बाजवा भी मौजूद रहे। 

इसके अलावा कैबिनेट मंत्री ब्रह्म मोहिंद्रा, नवजोत सिंह सिद्धू, सुखजिंद्र सिंह रंधावा, तृप्त राजिंद्र सिंह बाजवा, साधु सिंह धर्मसोत, बलबीर सिद्धू, ओ.पी. सोनी, सुख सरकारिया, गुरप्रीत कांगड़, भारत भूषण आशु, विजय इंद्र सिंगला, सुंदर शाम अरोड़ा, अरुणा चौधरी और सांसद गुरजीत औजला भी शामिल थे। इस दौरान जहां विधायकों से बजट बारे उनकी राय ली गई, वहीं मुख्यमंत्री ने विधायकों की लंबे समय से चल रही मांग के मद्देनजर लोकसभा चुनाव से पहले सभी हलकों के लिए 5-5 करोड़ रुपए का फंड देने का ऐलान किया। उन्होंने कहा कि यह राशि 2 पड़ावों में दी जाएगी और इसका बजट में विशेष प्रबंध किया जाएगा। शहरी और ग्रामीण विकास के लिए 1500 करोड़ रुपए देने की बात कही गई है। 


मुख्यमंत्री के बुलावे पर पहुंचे बाजवा, रखे कई सुझाव


मुख्यमंत्री के बुलावे पर मीटिंग में शामिल हुए पूर्व प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष बाजवा ने भी कई महत्वपूर्ण सुझाव रखे। सरकार बनने के बाद बाजवा की मुख्यमंत्री से इस तरह की यह पहली मीटिंग हुई है। बाजवा ने विशेषतौर पर मुलाजिमों, किसानों और बेरोजगार नौजवानों के मुद्दे उठाए। उन्होंने कहा कि जहां गन्ना उत्पादकों की बकाया राशि की अदायगी होनी चाहिए, वहीं चुनाव मैनीफैस्टो के वायदे मुताबिक भूमिहीन गरीब लोगों को 5-5 मरले के प्लाट देने के कार्य में भी तेजी लाई जाए। नौजवानों के रोजगार के वायदे को पूरा करने संबंधी चर्चा दौरान उन्होंने कहा कि 1962 की वालंटियर फोर्स योजना लागू की जानी चाहिए जिससे सीधे तौर पर 40 हजार नौजवानों को रोजगार मिल सकता है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Vatika

Recommended News

Related News