छत्रपति हत्याकांड: डेरा सिरसा प्रमुख की सजा के फैसले को लेकर पुलिस ने बढ़ाई चौकसी

punjabkesari.in Thursday, Jan 17, 2019 - 07:56 AM (IST)

 

मानसा(जस्सल): डेरा सच्चा सौदा सिरसा के प्रमुख संत गुरमीत राम रहीम सिंह और 3 अन्य व्यक्तियों के खिलाफ पत्रकार रामचंद्र छत्रपति की हत्याकांड के मामले में पंचकूला स्थित सी.बी.आई. अदालत की तरफ से 17 जनवरी को सजा सुनाने के मद्देनजर मानसा जिले की पुलिस ने किसी असुखद घटना होने से बचाव के लिए मानसा जिले के साथ लगते हरियाणा राज्य के बार्डरों को सील कर चौकसी बढ़ा दी है।

वर्णनयोग्य है कि जिला मानसा में डेरा सिरसा के पैरोकारों का बड़ा आधार देखते हुए जिला पुलिस प्रमुख मनधीर सिंह के नेतृत्व में पुलिस की तरफ से जिले के सरदूलगढ़, बुढलाडा के साथ लगते हरियाणा क्षेत्रों में नजर रखी हुई है। इस मामले को लेकर जहां खुफिया तंत्र भी पूरा चौकस हो गया है, वहीं पुलिस को भी पूरी तरह चौकस रहने के आदेश दिए गए हैं। पूरे जिले में संदिग्ध व्यक्तियों और वस्तुओं पर पुलिस की तरफ से नजर रखी जा रही है। यहां यह भी बताना बनता है कि मानसा में भी डेरा सच्चा सौदा से संबंधित मालवे का एक बड़ा डेरा है।

उल्लेखनीय है कि सिरसा के पत्रकार रामचंद्र छत्रपति की हत्या के मामले में पंचकूला स्थित सी.बी.आई. की विशेष अदालत की तरफ से डेरा प्रमुख को 11 जनवरी को दोषी करार देते हुए 17 जनवरी को सजा सुनाए जाने के फैसले की तारीख नियुक्त की गई है जिसको मद्देनजर रखते हुए पुलिस की तरफ से अमन-कानून की व्यवस्था कायम रखने के लिए बड़े स्तर पर चौकसी की जा रही है। वहीं पुलिस द्वारा आज नाके लगाकर विभिन्न जगहों पर वाहनों की चैकिंग की गई।

वीडियो कांफ्रैंसिंग द्वारा सुनाई जा सकती है सजा
चाहे 11 जनवरी डेरा प्रमुख संत गुरमीत राम रहीम को सजा सुनाए जाने का कहा जा रहा था परंतु सी.बी.आई. की विशेष अदालत की तरफ से 11 जनवरी को उन को सिर्फ दोषी करार दिया गया था और सजा की तारीख 17 जनवरी निर्धारित की गई थी। आज उनको क्या सजा सुनाई जाएगी यह तो सी.बी.आई. की विशेष अदालत पर ही निर्भर करता है, जिसके तहत अदालत के हुक्मों पर वीडियो कांफ्रैंसिंग द्वारा इस सजा संबंधी ऐलान किया जा सकता है।

अमन-कानून की व्यवस्था रखी जाएगी कायम : एस.एस.पी.
जिला पुलिस प्रमुख मनधीर सिंह ने बताया कि अमन-कानून की व्यवस्था कायम रखने के लिए किसी भी शरारती अंसर के गलत मंसूबे को कामयाब नहीं होने दिया जाएगा। उन्होंने बताया कि इस संबंधी जिले में पुलिस को पूरी तरह चौकस कर दिया गया।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Anjna

Recommended News

Related News