पंजाब-हिमाचल बॉर्डर पर साढ़े 11 किलो चरस के साथ 2 तस्कर गिरफ्तार

punjabkesari.in Wednesday, Jan 16, 2019 - 09:59 PM (IST)

मंडी: कुल्लू से चरस की एक बड़ी खेप लेकर पंजाब की ओर निकले 2 लोगों को नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो ने आनंदपुर साहिब में पकड़ा है। बताया जा रहा है कि दोनों पर नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (एन.सी.बी.) की कड़ी निगरानी थी लेकिन दोनों चकमा देकर पंजाब बॉर्डर में घुस गए और जैसे ही वाहन कीरतपुर से आगे आनंदपुर साहिब के समीप पंजाब व हिमाचल की सीमा पर पहुंचे तो अलग-अलग वाहनों से करीब साढ़े 11 किलोग्राम चरस बरामद हुई।

एक पंजाब तो दूसरा कुल्लू का है आरोपी

एन.सी.बी. ने चरस तस्करी के आरोप में 2 लोगों को गिरफ्तार किया है। एक आरोपी काला उर्फ  मीरबख्श बरियाणा नजदीक गढ़शंकर (पंजाब) व दूसरा युसुफ  अली पुत्र लाल हुसैन हाट बजौरा कुल्लू का रहने वाला है। दोनों आरोपी कुल्लू से चरस की इतनी बड़ी खेप लेकर कहां और किसे बेचने जा रहे थे, उस पर नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (एन.सी.बी.) चंडीगढ़ की टीम छापेमारी के लिए गढ़शंकर चली गई है। चरस की सप्लाई कहां देनी थी इसकी एन.सी.बी. दोनों तस्कारों से कड़ी पूछताछ कर रही है।

तस्करी के लिए इस्तेमाल करते थे निजी वाहन

बताया जा रहा है कि एन.सी.बी. की काफी समय से दोनों तस्करों पर नजर थी। तस्करी के लिए दोनों अपने निजी वाहनों का इस्तेमाल करते थे। एन.सी.बी. को सूचना मिली कि आरोपी कुल्लू से चरस की खेप लेकर पंजाब की तरफ  जा रहे हैं। सूचना मिलते ही हरकत में आई एन.सी.बी. मंडी व चंडीगढ़ की टीम ने संयुक्त रूप से कार्रवाई को अंजाम देते हुए दोनों को आनंदपुर साहिब के पास दबोच लिया। तलाशी लेने पर एक महिंद्रा स्कॉर्पियो से करीब 3 किलो 350 ग्राम व मारुति कार से 8 किलो 300 ग्राम चरस बरामद हुई।

प्रॉपर्टी और बैंक खातों को खंगाले में जुटी एन.सी.बी. की टीम

नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (एन.सी.बी.) मंडी के अधीक्षक आशीष कुमार ओझा ने इसकी पुष्टि करते हुए कहा कि चरस के पैकेट दोनों वाहनों की खिड़कियों में आरोपियों ने छिपा कर रखे हुए थे और यह कार्रवाई नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो चंडीगढ़ के निर्देशों पर हुई। नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो द्वारा अब दोनों आरोपियों की प्रॉपर्टी और बैंक खातों को खंगाला जा रहा है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Vijay

Recommended News

Related News