नाराज पार्षदों को मनाने उनके घर पहुंचे प्रकाश सिंह बादल

punjabkesari.in Wednesday, Jan 16, 2019 - 09:05 PM (IST)

बठिंडा (विजय): शनिवार को हुए राजनीतिक घटनाक्रम के बाद बठिंडा शहर के 4 पार्षदों व 2 पूर्व पार्षदों ने अकाली दल छोड़ने का ऐलान किया जबकि दूसरी ओर कांग्रेस के एक पूर्व पार्षद बबली ढिल्लो व पार्षद शैरी गोयल ने अकाली दल में शामिल होने का ऐलान कर दिया था। अकाली दल छोड़ने वाले सभी पार्षदों ने वीरवार को कांग्रेस में शामिल होने का मन बनाया था और उनके साथ अकाली दल के कुछ ओर लोग भी शामिल होने जा रहे थे जिसकी भनक लगते ही प्रकाश सिंह बादल देर सायं बठिंडा पहुंचे और उन्होंने पार्षदों के घर पहुंचकर डैमेज कंट्रोल करने की कोशिश की। सबसे पहले वह पार्षद निर्मल सिंह संधू टकसाली अकाली नेता के घर पहुंचे जिसे देखते ही संधू की आंखे भर आई और उन्होंने बादल की बात मान ली। 

बादल ने उन्हें कहा कि यह अपना ही परिवार है गुस्से गिले होते है बैठकर हल हो जाते है। भरे मन से निर्मल संधू ने स्वीकार किया कि वह पार्टी में घुटन महसूस कर रहे थे और पी.ए. कलचर के कारण नाखुश थे जिस पर बादल ने उन्हें सब कुछ ठीक करने का दिलासा दिया। उसके बाद बादल राजू मान के घर गए और मनाने में भी सफल हुए। वहां पत्रकार सम्मेलन में स. बादल ने कहा कि अकाली दल एक बड़ा परिवार है परिवार के लोगों से ही कुछ गलतियां हो जाती है लेकिन सभी समस्याओं का बैठकर हल हो जाता है। उन्होंने कहा कि परिवार के कुछ लोग भटक गए थे लेकिन अब वह ऐसी गलती नहीं करेंगे। एक उतर में बादल ने कहा कि 84 के सिख दंगे देश के लिए कलंक थे सज्जन कुमार तो जेल पहुंच चुके है बाकी जगदीश टाईटलर व मध्य प्रदेश के मुख्य मंत्री कमल नाथ सहित अन्य कांग्रेस नेता जो दंगों में शामिल थे उन्हें भी जेल भेजकर दम लेंगे। पूर्व पार्षद राजिंद्र सिद्धू के बारे में उन्होंने कहा कि पार्टी उन्हें पहले ही सीडी कांड में पार्टी से निकाल चुकी है। अन्य पार्षदों के बारे में उन्होंने कहा कि कोई भी कांग्रेस में नहीं जाएगा सभी को मना लेंगे। 

PunjabKesari

दूसरी ओर गुरूद्वारा सिंह सभा के पूर्व अध्यक्ष व पार्षद राजिंद्र सिद्धू ने कहा कि वह हर हाल में कांग्रेस में शामिल होंगे और अपने साथ कुछ लोगों को भी ले जाएंगे कोई रुकता है तो रुके। उन्होंने बताया कि माल रोड सुभाष माॢकट में एक बड़े समारोह के दौरान वह मनप्रीत बादल की हाजरी में साथियों सहित कांग्रेस में शामिल होंगे। उन्होंने आरोप लगाया कि अकाली दल में अब छोटे कार्यकत्र्ताओं की कोई सुनवाई नहीं हुई जिससे वह घुटन महसूस कर रहे है और सुखबीर बादल व उसके परिवार ने उन्हें गुमराह किया। कांग्रेस में शामिल होने की पुष्टि करते हुए गुरूद्वारा सिंह सभा के पूर्व अध्यक्ष व पार्षद रजिंद्र सिद्धू ने कहा कि उनके साथ 2 पूर्व पार्षद व 1 सर्कल अध्यक्ष भी कांग्रेस में शामिल होने जा रहे है। 

उन्होंने आरोप लगाया कि डेरा मुखी पर सिखों की धार्मिक भावनाएं आहित करने संबंधी मामला दर्ज करवाया था लेकिन बादल पिता-पुत्र ने उन पर केस वापिस लेने के लिए दबाव बनाया, यहां तक कि उन्हें माफी भी दे दी थी। ऐसे में अब उनका पार्टी में रहना मुश्किल हो चुका था इसलिए सभी ने पार्टी छोड़ने का मन बनाया और कांग्रेस का दामन पकडऩे के लिए मजबूर हुए। इस अवसर पर पूर्व संसदीय सचिव सरूप चंद सिंगला ने कहा कि मेयर की कुर्सी को कोई खतरा नहीं ओर जो लोग कांग्रेस में शामिल होने जा रहे है उससे अकाली दल को कोई नुकसान नहीं। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Mohit

Recommended News

Related News