नशे के खिलाफ बोलने वाले कांग्रेस MLA जीरा Suspend , कहा दिल्ली जाकर मिलूंगा राहुल से

punjabkesari.in Wednesday, Jan 16, 2019 - 05:30 PM (IST)

चंडीगढ़ः नशे के खिलाफ जंग लड़ने के दावे करने वाली कांग्रेस पार्टी ने अपने ही विधायक कुलबीर सिंह जीरा को नशे के खिलाफ आवाज उठाने पर सस्पैंड कर दिया है। पंजाब कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष सुनील जाखड़ ने जीरा को पार्टी का अनुशासन भंग करने पर यह फैसला लिया है। उधर पार्टी के फैसले का स्वागत करते हुए जीरा ने कहा कि वह नशे के खिलाफ अपनी जंग जारी रखेंगे। उन्होंने कहा कि पार्टी नशे के खिलाफ लड़ाई के मुद्दे को लेकर सत्ता में आई थी और अब पार्टी को मेरी बात ही सही नहीं लग रही। सस्पैंडिड विधायक ने कहा कि मैं दिल्ली जाकर राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी और सोनिया गांधी से मिलूंगा और मुझे भरोसा है कि वो मेरी बात सुनेंगे और समझेंगे।

PunjabKesari

अपनी ही सरकार को किया जीरा ने कटघरे में खड़ा...
पंजाब में नशे की तस्करी में पुलिस के संलिप्त होने के आरोप लगाकर विधायक कुलदीप जीरा ने अपनी ही सरकार को कटघरे में खड़ा कर दिया है। बीते सप्ताह फिरोजपुर में पंचायत प्रतिनिधियों के शपथ ग्रहण समारोह में फिरोजपुर रेंज के आई.जी. मुखविन्द्र सिंह छीना सहित कई पुलिस अधिकारियों और अफसरशाही पर नशा तस्करों का साथ देने और भ्रष्टाचार में संलिप्त होने के आरोप लगाए थे। हालांकि उन्होंने पंजाब में हो रही नशाखोरी को लेकर पुलिस के खिलाफ मोर्चा खोला था, लेकिन मुद्दा इसलिए गरमा गया क्योंकि सत्ता में आने से पहले सीएम कैप्टन अमरेंद्र ने गुटका साहिब की सौगंध खाकर पंजाब से नशा 4 सप्ताह में खत्म रने की बात कही थी। इसी मुद्दे को विपक्ष बार-बार उछाल रहा है।

PunjabKesari

कारण बताओ नोटिस का जवाब दे चुके थे जीरा...
पुलिस के खिलाफ नशे को लेकर की गई बयानबाजी पर हालांकि पहले यह कहा जा रहा था कि 19 जनवरी को विधायकों की एक बैठक होगी जिसमें जीरा के मामले को सुलझा लिया जाएगा। जिसके निमंत्रणा का जीरा बेसबरी से इंतजार कर रहे थे। इससे पहले उन्हें पंजाब कांग्रेस कमेटी ने कारण बताओ नोटिस जारी किया था। जिसके जवाब में जीरा ने कहा कि उन्होंने ना तो कांग्रेस के खिलाफ और ना ही मुख्यमंत्री कैप्टन अमरेंद्र सिंह के बारे में कुछ कहा है। दिए गए जवाब में उन्होंने यह भी कहा कि वह नशे के खिलाफ अपनी जंग जारी रखेंगे।
PunjabKesari
सार्वजनिक तौर पर नहीं उठाना चाहिए था मामला: जाखड़...
पंजाब के कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष सुनील जाखड़ ने उनके द्वारा दिए गए कारण बताओ नोटिस के जवाब के बाद उन्हें सस्पैंड कर दिया। जाखड़ ने उन्हें सस्पैंड किए जाने की पुष्टि करते हुए कहा कि उन्होंने पार्टी के अनुशासन को भंग किया है। उन्होंने कहा कि जीरा को मामले को सार्वजनिक नहीं करना चाहिए था। उन्होंने यह भी कहा कि जीरा के पुलिस पर लगाए आरोपों की जांच भी की जाएगी। सस्पैंड होने के बाद कुलदीप जीरा भी बयानबाजी से बाज नहीं आ रहे हैं। उन्होंने कहा कि हो सकता है कि मुझे पार्टी से सस्पैंड करने के लिए सुनील जाखड़ पर कोई दबाव हो। जीरा ने कहा कि इस मामले को लेकर मैंने सुनील जाखड़ को फोन भी किया और मिलने की कोशिश भी की पर वह नहीं मिले।    

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Vatika

Recommended News

Related News