देविवि से डी.आर. को ‘आऊट’ करने का एक्शन प्लान

punjabkesari.in Wednesday, Jan 16, 2019 - 03:08 PM (IST)

सिरसा (भारद्वाज): चौ. देवीलाल विश्वविद्यालय से करीब 5 माह पूर्व एकाएक गायब हुए डी.आर. राजेश बंसल को अब विश्वविद्यालय से ही बाहर किए जाने की कवायद तेज हो गई है। इसके लिए विश्वविद्यालय प्रशासन ने एक्शन प्लान भी तैयार कर लिया है और माना जा रहा है कि यह कार्रवाई जल्द ही सिरे भी चढ़ सकती है।

अहम बात ये है कि जहां पूर्व में इस अधिकारी के खिलाफ संबंधित विभाग को पत्र लिखे जा चुके हैं तो अब रजिस्ट्रार की ओर से भी इस दिशा में कार्रवाई किए जाने की चर्चा है। चूंकि मंगलवार को अकाऊंट्स विभाग के साथ रजिस्ट्रार डा. राकेश वधवा की मीटिंग थी और इस मीटिंग में राजेश बंसल को लेकर विभाग के सभी कर्मचारियों एवं अधिकारी ने कई खुलासे किए। यही नहीं, इन लोगों ने बंसल के खिलाफ अपना रोष भी प्रकट किया। इसी के बाद से ही अकाऊंट्स ऑफिसर एवं डिप्टी रजिस्ट्रार राजेश बंसल को विश्वविद्यालय से बाहर करने की रूपरेखा तैयार होने लगी है और इस प्लान को रजिस्ट्रार कार्यालय की ओर से ग्रीन सिग्नल भी दे दिया गया है।

यह है मामला

दरअसल, राजेश बंसल हरियाणा सरकार के वित्त विभाग से डैपुटेशन पर सिरसा स्थित चौ. देवीलाल विश्वविद्यालय में बतौर एफ.ओ. (फाइनांस ऑफिसर) कार्यरत हुए। इसके अलावा उन्हें डिप्टी रजिस्ट्रार की भी जिम्मेदारी सौंपी गई। मगर कुछ माह पूर्व राजेश बंसल का उनकी महिला सहकर्मी से विवाद हो गया। इस विवाद के दौरान आरोप लगा कि राजेश बंसल ने शोषण किया है। मामला ऐसा तूल पकड़ा कि पुलिस की ओर से भी जांच शुरू हो गई। मगर इसी दरम्यां करीब साढ़े 4 माह पूर्व राजेश बंसल बिना किसी को कुछ बताए गायब हो गए। यही नहीं, इसके बाद लगभग एक माह पूर्व एकाएक फिर राजेश बंसल विश्वविद्यालय पहुंचे और अपने हाजिरी रजिस्टर में खुद के नाम के आगे लीव लगा दी।

यह बात जब विश्वविद्यालय के वी.सी. की नोटिस में आई तो नोटिस जारी कर जवाब तलबी की गई कि आखिर बिना किसी को बताए गायब होना और फिर रजिस्टर से छेड़छाड़ की गई। इस मामले में विभाग के अन्य लोगों को भी नोटिस जारी किया गया लेकिन इस दफा भी राजेश बंसल बिना किसी को कुछ सूचना दिए फिर से गायब हो गए और अब तक वे गायब ही हैं। वे अलग बात है कि उनकी गैरहाजिरी में नोटिस दर नोटिस जारी किए जा रहे हैं। सूत्रों के अनुसार राजेश बंसल से उनके मातहत भी काफी पीड़ित थे और यह दर्द अब धीरे धीरे बाहर भी आ रहा है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Deepak Paul

Recommended News

static