नकली हॉल मार्किंग का गोरखधंधा करने वालों पर पुलिस कसेगी शिकंजा

punjabkesari.in Wednesday, Jan 16, 2019 - 12:25 PM (IST)

होशियारपुर(अश्विनी): होशियारपुर सर्राफा एसोसिएशन ने नकली हाल मार्किंग का धंधा करने वालों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करने के लिए जिला पुलिस प्रमुख को एक ज्ञापन दिया है। एस.एस.पी. को दी शिकायत में कहा गया कि होशियारपुर सर्राफा एसोसिएशन की एक बैठक में नकली हॉल मार्किंग का धंधा करने वाले कारीगर ने यह बात मानी थी कि वह आभूषणों पर नकली हॉलमार्किंग की मोहर लगाता है।

पुलिस को दी शिकायत में उन्होंने कहा कि होशियारपुर के अंदर कुछ असामाजिक तत्व नकली हॉल मार्क सैंटर चला रहे हंै, जोकि खुलेआम कानून की उल्लंघना है। यह लोग कानून को ठेंगा दिखाते हुए किसी भी दुकानदार के नाम का नकली मार्का लगाकर नकली सोना, चांदी कम गुणवत्ता सोने, चांदी को नकली हॉल मार्क लगाकर ग्राहकों के साथ लाखों-करोड़ों की ठगी मार रहे हैं। एस.एस.पी. को दी शिकायत में कहा कि कुछ दिन पहले भी एेसा ही मामला सामने आया था। 

एस.एस.पी. से अनुरोध किया है कि नकली हॉलमार्किंग का गौरख धंधा करने वाले टैसिं्टग सैंटरों पर नकेल कसी जाए और जांच पड़ताल करके इस मामले के दोषियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करके धोखाधड़ी के मामले दर्ज किए जाएं। एसोसिएशन द्वारा डी.डी.जी. ब्यूरो आफ इंडिया स्टैंडर्ड चंडीगढ़ को भेजी गई शिकायत की कापी भी एस.एस.पी. को इस प्रार्थना पत्र के साथ दी गई है। पुलिस को शिकायत करने वालों में सर्राफा एसोसिएशन के प्रधान सेठ गोपी चंद कपूर, महासचिव अनूप कुमार जैन तथा राजिन्द्र वैद्य भी शामिल है। 

डी.एस.पी. सिटी करेंगे जांच
एस.एस.पी. जालंधर रूरल जिनके पास होशियारपुर के एस.एस.पी. का एडीशनल चार्ज भी है, ने आज सायं पंजाब केसरी को बताया कि उन्होंने नकली हाल मार्क की शिकायत की जांच का कार्य डी.एस.पी. सिटी अनिल कोहली को सौंपा है। डी.एस.पी. से तत्काल मामले की जांच करके अपनी रिपोर्ट देने के लिए कहा गया है। माहल ने कहा कि इस स्कैंडल में संलिप्त पाए जाने वाले किसी भी आरोपी को बख्शा नहीं जाएगा। उन्होंने कहा कि लोगों को आभूषण खरीदते समय यह बात सुनिश्चित करनी चाहिए कि हाल मार्क  असली ही है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

swetha

Recommended News

Related News