आसमान से हुई मकड़ियों की बरसात, वीडियो देख लोग हैरान

punjabkesari.in Wednesday, Jan 16, 2019 - 12:00 PM (IST)

ब्रासीलियाः ब्राजील के मिनस गेरिस इलाके में आसमान से अचानक मकड़ियों की बारिश होने लगी जिसका वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। इस अजीबोगरीब घटना का वीडियो बनाया है वहीं रहने वाले एक कॉलेज स्टूडेंट ने जो ये सब देख बहुत ज्यादा घबरा गए थे।
PunjabKesari
वीडियो में देखा जा सकता है कि आसामान से सैंकड़ों मकड़ियां जमीन की ओर लटक रही थीं। ऐसा लग रहा था कि पूरे इलाके में बादलों से मकड़ियां गिर रही हैं। वीडियो वायरल होने के बाद सोशल मीडिया पर इसे लेकर बहस शुरू हो गई। कुछ लोग इसे देख बेहद हैरान थे, तो कुछ ने इसे फर्जी बताया। लेकिन एक्सपर्ट्स के मुताबिक ये घटना सचमुच हुई थी।एक्सपर्ट्स के मुताबिक सैंकड़ों मकड़ियों का इस तरह आसामान से लटकना एक अजीब घटना है।

दरअसल, ये मकड़ियां ऐसे गर्म और उमस भरे माहौल में अक्सर इस तरह की हरकत करती हैं। ये मकड़ियां सामूहिक रूप से आसपास के पेड़ों और पहाड़ियों का सहारा लेकर एक घना जाला बुनती हैं। ये जाला इतना घना होता है कि इसमें बड़े शिकार फंस जाते हैं। जब हवा के दबाव में परिवर्तन होता है तो जाला काफी ऊपर उठ जाता है। इससे ऐसा प्रतीत होता है मानो आसमान से मकड़ियों की बारिश हो रही हो।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Tanuja

Recommended News

Related News