441 पेटी अवैध शराब से भरा ट्रक पकड़ा

punjabkesari.in Wednesday, Jan 16, 2019 - 11:08 AM (IST)

भिवानी(ब्यूरो): पानीपत से भिवानी रोहतक गेट के रास्ते राजस्थान जा रहा एक ट्रक जो शराब की पेटियों से भरा हुआ था, बावड़ी गेट पर पुलिस के हत्थे चढ़ गया, जिसमें से कुल 441 शराब की पेटियां बरामद की गई हैं। पुलिस की गश्त टीम दादरी गेट पर मौजूद थी, जहां उसे सूचना मिली थी कि ज्योतिसर कुरुक्षेत्र के सुनील व सोनू नाम के युवक एक ट्रक में अवैध शराब भरकर पानीपत से राजस्थान जा रहे हैं। यदि उस ट्रक को चैक किया जाए तो भारी मात्रा में अवैध शराब मिल सकती है।

सूचना के आधार पर पुलिस की टीम ने बावड़ी गेट पहुंचकर नाकाबंदी की। कुछ ही समय बाद एक ट्रक वहां आया, जिस पर तिरपाल लगा हुआ था। पुलिस ने चालक को गाड़ी को रोकने का इशारा किया तो ट्रक चालक ने करीब 500 मी. आगे ले जाकर ट्रक को रोका और उतरकर भाग गया। पुलिस की टीम वहां पहुंची और ट्रक में बैठे युवक से पूछताछ की तो उसने बताया कि उसका नाम सुनील है और दूसरे ने अपना नाम सोनू बताया।

काफी मात्रा में थी शराब

पुलिस की टीम ने ट्रक में बैठे युवक से गाड़ी का तिरपाल खुलवाकर उसकी तलाशी ली तो उसमें काफी मात्र में शराब भरी हुई थी। ए.एस.आई. विरेंद्र ने उनसे शराब ले जाने पर बिल्टी, परमिट व लाइसैंस मांगा तो उन्होंने एक बिल्टी पेश की, जो पानीपत की एक ट्रांसपोर्ट कम्पनी के अनुसार बनाई हुई थी जोकि दवाइयों की बनी हुई थी। पुलिस ने उस बिल्टी को सबूत के तौर पर कब्जे में लेकर दोनों आरोपियों के हस्ताक्षर करवाए।

एक्साइज इंस्पैक्टर पहुंचे मौके पर

दोनों आरोपियों द्वारा शराब से संबंधित कोई लाइसैंस व परमिट पेश नहीं कर पाने पर आबकारी विभाग को सूचना दी गई, सूचना मिलने पर एक्साइज इंस्पैक्टर जयकिशन हुड्डा मौके पर पहुंचे और वहां पहुंचकर आरोपियों से परमिट व लाइसैंस की मांग की, जो किसी शराब वाहन को ट्रांसपोर्ट करने के लिए जरूरी दस्तावेज होते हैं, लेकिन उनके पास ऐसा कोई दस्तावेज नहीं पाया गया।

एक्साइज इंस्पैक्टर के सामने जब ट्रक से शराब की पेटियों को उतारकर उनकी गिनती की गई तो कुल 441 पेटियां पाई गईं, जिसमें से 3 कम्पनियों के मार्का की क्रमश: 50, 388 व 3 पेटियां शामिल हैं। उनमें से एक कंपनी की शराब हिमाचल के सिरमोर से बनी हुई है, दूसरी सोनीपत से। सोनीपत में बनी शराब पर लगा होलोग्राम भी नकली प्रतीत होता पाया गया।

प्रत्येक पेटी में 12 बोतल शराब थी, जो कुल 5292 बोतल शराब होती हैं या फिर यूं कहें कि 5292 लीटर अवैध शराब को कब्जे में लिया गया है। ऐसा करके उन्होंने सरकार के साथ धोखाधड़ी की है। आरोपियों सुनील व सोनू द्वारा अवैध शराब रखने, नकली होलोग्राम व नकली फिङ्क्षलग करने और गाड़ी चालक व ट्रांसपोर्ट कंपनी के साथ मिलीभगत करने पर धोखाधड़ी सहित विभिन्न धाराओं के तहत उनके खिलाफ मामला दर्ज किया गया है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Deepak Paul

Recommended News

Related News

static