सुबह 5 बजे अतिक्रमण पर चला पीला पंजाब

punjabkesari.in Wednesday, Jan 16, 2019 - 10:11 AM (IST)

बटाला(बेरी/ साहिल): नगर कौंसिल की ओर से ई.ओ. भुपिंद्र सिंह की अगुवाई में शहर में दुकानदारों द्वारा किए गए अतिक्रमणों को जे.सी.बी. मशीन की मदद से हटाया गया। इन अतिक्रमणों को जालन्धर रोड व गुरदासपुर रोड पर स्थित दुकानों के सामने से हटाया गया। इस संबंध में नगर कौंसिल बटाला के ई.ओ. भुपिंद्र सिंह ने बताया कि उन्होंने जो अतिक्रमण हटाने का कार्य किया है, वह लोगों के हित के लिए किया है क्योंकि बटाला में ट्रैफिक समस्या और अतिक्रमणों की समस्या विकराल रूप धारण कर चुकी है जिसके चलते यह अनिवार्य है कि ऐसे अतिक्रमणों को हटाया जाए। 

ई.ओ. भुपिंद्र सिंह ने बताया कि कच्चे अतिक्रमणों को हटाने के लिए किसी तरह के नोटिस की आवश्यकता नहीं होती, फिर भी उन्होंने शहर में मुनादी करवाई, यहां तक कि उनके इंस्पैक्टर खुद दुकानों पर गए एवं सभी दुकानदारों को अपील की कि वे अपनी-अपनी दुकानों के समक्ष रखे अपने अवैध बैंच व सामान को दुकानों के भीतर कर लें नहीं तो नगर कौंसिल को कार्रवाई करने हेतु मजबूर होना पड़ेगा, परन्तु दुकानदारों ने विभाग की एक नहीं सुनी और अब लोक हित के लिए उन्हें अतिक्रमणों को हटाने हेतु बल का प्रयोग करना पड़ा है। अतिक्रमण हटाने का कार्य किसी भी राजनीतिक नेता के दबाव में नहीं किया गया बल्कि शहर के वातावरण को सही करने एवं हादसों से बचाव हेतु यह कदम उठाया गया है।

डी.डी.आर. दर्ज करने के बाद हटाया धरना,  ई.ओ. के विरुद्ध केस दर्ज करने की मांग 
इस संबंध में बातचीत करते हुए पूर्व मंत्री अश्विनी सेखड़ी ने कहा कि नगर कौंसिल ने सुबह 5 बजे अतिक्रमण हटाने का काम किया है, वह अति ङ्क्षनदनीय है, क्योंकि यह काम दिन के समय भी नगर कौंसिल कर सकती थी, लेकिन ई.ओ. ने एकतरफा कार्रवाई करते हुए दुकानदारों को काफी नुक्सान पहुंचाया है। उन्होंने प्रशासन से मांग की कि प्रशासन बनती धाराओं तले ई.ओ. के विरुद्ध केस दर्ज करे तथा पंजाब सरकार से मांग की कि सरकार नगर कौंसिल में किसी और ई.ओ. को तैनात करे। उक्त मामले में पुलिस द्वारा एक डी.डी.आर. दर्ज की गई है जिस पर कानूनी परामर्श लेने के बाद अगली कार्रवाई करने का आश्वासन दिया गया जिसके बाद दुकानदारों ने धरना उठाते हुए जाम खोल दिया।

सिटी रोड, अमृतसर रोड, डेरा बाबा नानक रोड पर भी हटाए जाएंगे अतिक्रमण
ई.ओ. भुपिंद्र सिंह ने कहा कि आगे वह 3 दिन और मुनादी करवाएंगे तथा केवल गुरदासपुर व जालन्धर रोड पर ही नहीं, बल्कि शहर के सिटी रोड, अमृतसर रोड, डेरा बाबा नानक रोड जैसी सभी सड़कों पर किए गए अवैध कब्जे आने वाले दिनों में हटाए जाएंगे। उन्होंने कहा कि स्थानीय निकाय विभाग के डायरैक्टर को काफी समय से बटाला के अतिक्रमण संबंधी शिकायतें मिल रही थीं जिसके चलते उनके आदेश पर उन्होंने अपनी ड्यूटी निभाई है और भविष्य में भी वह अपनी ड्यूटी निभाते रहेंगे और कोई भी ताकत उन्हें ऐसा करने से नहीं रोक सकती।

धरने के कारण राहगीर परेशान
आज दुकानदारों द्वारा दिए गए धरने के चलते जहां बाहर से आने वाली बसें बस स्टैंड पर नहीं पहुंच पाईं, वहीं प्राइवेट गाडिय़ां भी शहर के भीतर प्रवेश नहीं कर सकीं जिससे नगरवासियों को भारी परेशानियों का सामना करना पड़ा। यहां यह बता दें कि उक्त धरना लगभग 10-11 घंटे लगातार चलता रहा जिससे गांधी चौक व आस-पास की सभी मार्कीट बंद रहीं। उक्त मामले संबंधी जब बटाला के विधायक लखबीर सिंह लोधीनंगल से बात की गई तो उन्होंने कहा कि नगर कौंसिल व दुकानदार जो भी करें, वह कानून के दायरे में रहकर करें और कानून को अपने हाथों में न लें।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

swetha

Recommended News

Related News