Haryana Wrap up 15 जनवरी : पढ़ें दिन भर की 10 बड़ी खबरें

punjabkesari.in Tuesday, Jan 15, 2019 - 10:15 PM (IST)

डेस्क: हरियाणा में आज प्रदेश सरकार ने किसानों की फसलों पर ई-पेमेंट के फैसले पर यू-टर्न लिया है। इस बार प्रदेश में स्कूली परीक्षाओं का मूल्यांकन सीबीएसई के पैटर्न पर होने का फैसला लिया गया। अनिल विज ने सुरजेवाला को जींद उपचुनाव में जमीन चाटने वाला बताया, वहीं कलराज मिश्र ने लोकसभा चुनाव में हरियाणा की दस सीटों पर जीत का दावा किया। सीबीआई कोर्ट में आज हरियाणा सरकार की राम रहीम को सजा सुनाए जाने संबंधित याचिका पर सुनवाई हुई, वहीं हाईकोर्ट ने जेल में बंद हनीप्रीत को बड़ी राहत प्रदान करते हुए, उसे फोन पर बात करने की इजाजत दी है। वहीं अपराध जगत में गुरूग्राम पुलिस ने दो आरोपियों को गिरफ्तार किया है, जिनसे आठ हत्या मामलों का खुलासा हुआ है। दुखद यह है कि सोनीपत में चार साल की बच्ची को हवस का शिकार बनाए जाने व फरीदाबाद में कॉलेज बस पर लाठी डंडों से हमला करने का मामला सामने आया है। आईए आज की दस बड़ी खबरों को एक नजर डालते हैं पंजाब केसरी के इस बुलेटिन में-

फसलों पर होने वाली ई-पेमेंट पर सरकार का यू-टर्न, पहले जैसे ही होगा भुगतान
भाजपा सरकार द्वारा 2016 से शुरू की गई फसलों के भुगतान के लिए ई-पेमेंट योजना पर खट्टर सरकार ने यू-टर्न ले लिया है। नए नियमों के मुताबिक, अनाज मंडियों में किसानों को उनकी फसलों की पेमेंट अब ऑनलाईन होने के बजाय आढ़तियों के माध्यम से ही की जाएगी। 

हरियाणा सरकार ने कोर्ट के आगे जोड़े हाथ- 'राम रहीम को वीसी से ही सुनाएं सजा'
हरियाणा के  सिरसा में घटित पत्रकार रामचंद्र छत्रपति हत्याकांड मामले में सीबीआई कोर्ट ने मामले के मुख्यारोपी गुरमीत सिंह सहित चार आरोपियों को दोषी करार दे दिया है, अब 17 जनवरी को सजा का ऐलान किया जाएगा। जिसके संबंध में हरियाणा सरकार की ओर से सीबीआई कोर्ट में याचिका दाखिल की, जिस पर कोर्ट सुनवाइ करते हुए फैसला सुरक्षित रख लिया गया है। 

PunjabKesari

कांग्रेसियों के ट्रैप में फंसा सुरजेवाला धरती जरूर चाटेगा: विज
कैबिनेट मंत्री अनिल विज ने कहा कि कांग्रेस के नेता आपस में ही लड़ रहे हैं और चाचा भतीजा भी आपस में ही लड़ रहे हैं। विज ने सुरजेवाला पर तंज कसते हुए कहा, 'कांग्रेसियों ने उसे ट्रैप किया है क्योंकि सुरजेवाला ज्यादा हवा ले गया था इसीलिए उसे धरती चटाने के लिए ही खड़ा किया गया है और वो धरती जरुर चाटेगा।'

...फिर शर्मनाक वारदात: 4 साल की बच्ची बनी हवस का शिकार
 
हरियाणा को शर्म में डुबोने वाली एक घटना फिर से सामने आई है। यहां सोनीपत जिले के राई में मात्र चार साल की बच्ची को हवस का शिकार बनाने का मामला सामने आया है, जिससे एक बार फिर इंसानियत शर्मसार हुई है।

हरियाणा की 10 लोकसभा सीट पर हासिल करेंगे जीत: कलराज मिश्र
हरियाणा प्रदेश भाजपा के लोकसभा चुनाव प्रभारी एवं सांसद कलराज मिश्र ने हरियाणा की 10 लोकसभा सीट जीतने का दावा करते हुए कहा कि पिछला चुनाव गठबंधन के साथ लड़ा था, लेकिन अब गठबंधन की कोई जरूरत नहीं है। वे भाजपा के बूथ मजबूत करने की ओर काम करेंगे और लोकसभा में जीत हासिल करेंगे।

2 लाख के इनामी बदमाश धरे गए तो आठ हत्याकांडों का हुआ खुलासा
 
गुरुग्राम पुलिस ने 2 लाख के इनामी बदमाश को गिरफ्तार कर 8 हत्या के मामलों को सुलझाने में बड़ी सफलता हासिल की है। गुरुग्राम पुलिस ने कौशल के शार्प शूटर चांद और विकास नाम के बदमाश को धर दबोचा है। यह दोनों आरोपी कौशल गैंग के मुख्य सदस्य हैं, इन दोनों के खिलाफ तकरीबन 8 हत्या के मामले चल रहे थे, जिनमें लगातार टीम गठित कर गुरुग्राम पुलिस जांच कर रही थी।

PunjabKesari

CBSE के पैटर्न पर होगा हरियाणा बोर्ड परीक्षाओं का मूल्यांकन: पीके दास
हरियाणा स्कूल शिक्षा विभाग के अतिरिक्त मुख्य सचिव पीके दास ने बताया कि प्रदेश में स्कूली परीक्षाओं का मूल्यांकन सीबीएसई के पैटर्न पर करने जा रहे हैं, ताकि परीक्षार्थी ने प्रश्न का जितना भी सही उत्तर लिखा हो उसके अंक दिए जा सके। 

हनीप्रीत को हाईकोर्ट से बड़ी राहत!
डेरा सच्चा सौदा प्रमुख गुरमीत राम रहीम को साध्वी यौन शोषण मामले में फैसला सुनाए जाने के बाद पंचकूला में भड़के दंगों के मामले में अंबाला जेल मेेें बंद राम रहीम की मुंह बोली बेटी हनीप्रीत को पंजाब और हरियाणा हाईकोर्ट ने बड़ी राहत प्रदान की है। 

PunjabKesari

गली से गुजर रही छात्रों से भरी बस पर लाठी डंडों से हमला, दो गंभीर
फरीदाबाद की राजीव कॉलोनी से गुजर रही बीएस अनंगपुरिया की बस पर एकाएक कई हमलावरों ने हमला कर दिया। इस दौरान बस में कॉलेज के छात्र भी मौजूद थे, जिन्हें बस कॉलेज से लेकर उनके घरों तक छोडऩे के लिए जा रही थी। 

दोस्त के घर ले जाकर जबरन कर डाला भाभी का बलात्कार, केस दर्ज
सोहना मे एक बार फिर रिश्तों को शर्मशार कर देने का मामला सामने आया है। सगे देवर द्वारा अपनी भाभी के साथ जबरन ब्लात्कार करने का मामला सोहना पुलिस ने पीड़िता की शिकायत पर दर्ज किया है। आरोपी युवक ने वारदात को उस समय अंजाम दिया जब वह अपनी भाभी को उसके मायके छोडऩे जा रहा था।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Shivam

Recommended News

Related News

static