हनीप्रीत को हाईकोर्ट से बड़ी राहत!

punjabkesari.in Tuesday, Jan 15, 2019 - 10:19 PM (IST)

चंडीगढ़(धरणी/उमंग): डेरा सच्चा सौदा प्रमुख गुरमीत राम रहीम को साध्वी यौन शोषण मामले में फैसला सुनाए जाने के बाद पंचकूला में भड़के दंगों के मामले में अंबाला जेल मेेें बंद राम रहीम की मुंह बोली बेटी हनीप्रीत को पंजाब और हरियाणा हाईकोर्ट ने बड़ी राहत प्रदान की है। हनीप्रीत ने अपने माता पिता का नंबर हाई कोर्ट में दिया। अभी इन नंबर पर हनीप्रीत जेल नियमों के तहत अपने माता पिता से बात कर पाएगी, लेकिन इन दोनों नंबर पर कॉल के दौरान जेल विभाग की नजर रहेगी। हनीप्रीत की तरफ से कोर्ट में भी आश्वासन दिया गया कि फोन पर किसी तरह की कोई गैरकानूनी बात नहीं होगी।

PunjabKesari, honeypreet

जेल मैनुअल के अनुसार हनीप्रीत को बात करने की इजाजत दी जाएगी। हनीप्रीत ने जेल में फोन की सुविधा ना देने पर हाई कोर्ट में याचिका दायर कर कहा था कि जब अन्य कैदियों को बात करने इजाजत है तो उसको क्यों नहीं? इस पर हाईकोर्ट ने हरियाणा सरकार को नोटिस जारी कर जवाब तलब किया था सुनवाई के दौरान सामने आए की जेल नियमों के अनुसार कैदी दो नंबर पर बातचीत कर सकते हैं, ऐसे में हनीप्रीत को भी बात करने की इजाजत मिलनी चाहिए। 

हनीप्रीत ने हाईकोर्ट में अपने वो दो नंबर भी दे दिए थे, जिनसे बात करना चाहती है। सभी पक्षों को सुनने के बाद हाईकोर्ट ले नियमों के अनुसार हनीप्रीत को जेल से फोन पर बात करने की इजाजत दे दी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Shivam

Recommended News

Related News

static