संकट में JDS-कांग्रेस गठबंधन सरकार, 2 विधायकों ने कुमारस्वामी से वापिस लिया समर्थन

punjabkesari.in Tuesday, Jan 15, 2019 - 04:03 PM (IST)

बेंगलुरुः कर्नाटक में जेडीएस-कांग्रेस के गठबंधन वाली सरकार पर संकट के बादल गहराते जा रहे हैं। राज्य के दो निर्दलीय विधायकों ने आज जेडीएस-कांग्रेस सरकार से समर्थन वापस लेने का ऐलान कर दिया। निर्दलीय विधायक एच.नागेश और आर.शंकर ने जेडीएस-कांग्रेस से नाराजगी जताते हुए अपना समर्थन वापिस लेने की घोषणा की। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक दोनों विधायक भाजपा के साथ जा सकते हैं। 224 सदस्यीय विधानसभा में भाजपा के 104 विधायक, कांग्रेस के 79, जद एस के 37, बसपा, केपीजेपी और निर्दलीय के एक-एक विधायक हैं।
PunjabKesari

भाजपा ने साधा निशाना
जेडीएस ने भाजपा पर विधायकों की खरीद-फोख्त का आरोप लगाया था जिसके जवाब में केंद्रीय मंत्री एवं भाजपा के वरिष्ठ नेता डी.वी. सदानंद गौड़ा ने कहा कि कर्नाटक की कांग्रेस-जनता दल (सेक्युलर) गठबंधन सरकार को नींद से जागने के लिए ‘बड़े ऑपरेशन’ करने की जरूरत है, भाजपा को नहीं। गौड़ा ने कहा कि मुख्यमंत्री एच.डी. कुमारस्वामी के नेतृत्व वाली सरकार सत्ता मे आने के बाद से बीमार है और लोगों की उम्मीदों को पूरा करने में विफल रही है।
PunjabKesari
224 सदस्यीय विधानसभा में 104 सीटें जीतकर सबसे बड़ी पार्टी बनने वाली भाजपा मजबूत है। उसको ‘ऑपरेशन लोटस ’शुरू करने की कोई जरूरत नहीं है जैसा कि सत्तारूढ़ गठबंधन के नेता आरोप लगा रहे हैं। उन्होंने स्पष्ट किया कि भाजपा ने सत्तारूढ़ दल के विधायकों को प्रलोभन देने के लिए कोई ऑपरेशन नहीं चलाया है क्योंकि इस (कुमारस्वामी) सरकार को चलाने वाली दोनों पार्टियों के विधायकों में मतभेद और असंतोष से ही सरकार के चलने पर शंका हो रही है। कांग्रेस या जेडीएस के विधायकों को भाजपा अपने साथ तो नहीं ले रही फिर भी अगर यह सरकार खुद ही गिर जाती है तो भाजपा ही नई सरकार बनाएगी।

PunjabKesari

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Seema Sharma

Recommended News

Related News