मुरैना के भाई-बहन ने किया प्रदेश का नाम रोशन, राष्ट्रपति करेंगे सम्मानित

1/15/2019 3:05:38 PM

मुरैना: जिले में 2 अप्रैल 2018 को हुए उपद्रव एवं हिंसा को लेकर अब सियासत गरमाई हुई है। जहां आरक्षण बचाओ मोर्चा द्वारा उपद्रव के दौरान दबंगों से मुकदमे हटाने की मांग की जा रही है, वहीं दूसरी ओर दो भाई बहनों को इसी उपद्रव में फंसे रेल यात्रियों की सहायता करने के लिए राष्ट्रपति सम्मानित करेंगे। यह सम्मान दिल्ली में 24 जनवरी को किया जाएगा।

PunjabKesari

जिले की 9 वर्षिय आद्रिका गोयल एवं 11 वर्षिय कार्तिक गोयल पिता अक्षत गोयल 24 जनवरी को दिल्ली में राष्ट्रपति नेशनल चिल्ड्रन अवार्ड से सम्मानित होंगे।

PunjabKesari

दरअसल, दोनों बच्चों ने 2 अप्रैल 2018 को उपद्रव के दौरान छत्तीसगढ़ रेल यात्रियों को अपने घर से ले जाकर खाने पीने की वस्तुऐं मुरैना रेलवे स्टेशन पर बांटी थीं। रेल यात्रियों को इन दोनों भाई बहिनों द्वारा सामान प्रदान करने की वीडियो एवं फोटो वायरल हो गई थी। इसी वजह से राष्ट्रपति द्वारा इन दोनों बच्चों को सम्मानित करने का चयन हुआ है।

PunjabKesari

वहीं इस खबर से जिले भर में खुशी का माहौल है। दोनों भाई बहन बचपन से ही कई अवॉर्ड ले चुके हैं। पिछले वर्ष दोनों बच्चे आद्रिका गोयल संस्कृत में गणेश स्तुति और भाई स्केच बनाने में अपना नाम इंडिया बुक रिकॉर्ड में दर्ज करा चुका है।

 

 

 

 

 

 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

ASHISH KUMAR

Recommended News

Related News