महिला के गले की सर्जरी दौरान निकली ऐेसी चीज, Video देख कांप जाएगा दिल

punjabkesari.in Tuesday, Jan 15, 2019 - 02:28 PM (IST)

बीजिंगः बारिश के पानी में नहाना खतरनाक भी हो सकता है । इसका उदाहरण है सोशल मीडिया पर शेयर किया जा रहा एक वीडियो जिसे देखकर हर कोई सिहर जाएगा। दरअसल ये वी़डियो डॉक्टरों ने शेयर किया है।  न्यू स्ट्रेट टाइम्स की एक रिपोर्ट के अनुसार, वियतनाम की महिला को कई हफ्तों से सिर में तेज दर्द को नजरअंदाज कर रही थी लेकिन जब दर्द असहनीय हो गया तो वह डॉक्टर के पास पहुंची।

डॉक्टरों को लगा कि शायद ट्यूमर की वजह से महिला के सिर में दर्द हो रहा है इसलिए उन्होंने महिला की सर्जरी का फैसला लिया  ताकि उसके गले से ट्यूमर निकाला जा सके। लेकिन सर्जरी के दौरान ही महिला के मुंह के अंदर का नजारा देखकर डॉक्टरों के होश उड़ गए। महिला के मुंह से दो इंच लंबी जिंदा जोंक (leech) चिपकी हुई थी ।  जियांग प्रांत के एक अस्पताल में महिला का इलाज किया जा रहा है, जहां उसे अब पहले से काफी आराम मिला है। हालांकि, डॉक्टरों ने इस पूरी सर्जिकल प्रक्रिया का वीडियो बनाया और फिर उसे सोशल मीडिया पर शेयर किया है।

 करीब 1:30 सेकेंड के वीडियो में दिखता है कि महिला का मुंह खुला हुआ है। वह ऑपरेशन टेबल पर लेटी हुई है। तभी एक सर्जन महिला के गले में एक पिन्सर-टूल डालता है और जीवित जोंक को बाहर निकालने की कोशिश करता है वह जोंक महिला के गले में भोजन नलिका में चिपका था। मगर, सर्जन इसे सफलतापूर्वक निकाल लेता है और ट्रे पर रखता है। बताया जा रहा है कि यह जोंक महिला के गले में करीब तीन महीने से रह रहा था। बारिश के पानी में नहाने के दौरान वह कीड़ा महिला के गले में पहुंच गया था।q


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Tanuja

Recommended News

Related News