खेत में मिला व्यक्ति का शव

punjabkesari.in Tuesday, Jan 15, 2019 - 01:57 PM (IST)

उचाना मंडी(सुरेंद्र): उचाना खुर्द गांव नहर के पास खेत में एक व्यक्ति का शव मिलने से हड़कंप मच गया। मृतक के नजदीक ही शराब की खाली बोतल, अध्धा तथा सल्फास की डिब्बी और रस्सी पड़ी हुई थी। घटना की सूचना पाकर उचाना थाना पुलिस मौके पर पहुंच गई और मृतक के शव को कब्जे में ले पोस्टमार्टम के लिए नरवाना के सिविल अस्पताल पहुंचाया। घटना स्थल पर बिखरे साक्ष्यों से साफ जाहिर था कि व्यक्ति ने पहले शराब पी, फिर जहरीला पदार्थ निगलकर आत्महत्या कर ली। मृतक के परिजनों ने किसी पर कोई आरोप प्रत्यारोप नहीं लगाया है। उचाना थाना पुलिस मामले की जांच कर रही है। उचाना पुलिस को सूचना मिली थी कि उचाना खुर्द नहर के पास एक व्यक्ति का शव पड़ा हुआ है। 

नजदीक ही शराब की खाली बोतल, अध्धा, सल्फास की डिब्बी तथा रस्सी का गुच्छा पड़ा हुआ है। घटना की सूचना पाकर उचाना थाना पुलिस मौके पर पहुंच गई और हालातों का जायजा लिया। मृतक की पहचान उदयपुर गांव के 35 वर्षीय जयपाल के रूप में हुई। मृतक नजदीक ही हैचरी में मजदूरी करता था। हैचरी में कार्यरत मजदूरों के अनुसार जयपाल शाम को ही घर के लिए रवाना हो गया था। सोमवार सुबह जयपाल नहर के निकट मृत पड़ा हुआ था। घटना स्थल से यह भी साफ था कि मृतक ने पहले शराब पी है, जिसके बाद उसने सल्फास की गोलियां निगल लीं और आत्महत्या कर ली। पुलिस ने मामले को गंभीरता से लेते हुए सीन आफ क्राइम टीम को मौके पर बुलाया। जिसने घटना स्थल से साक्ष्यों को जुटाया। 

हालांकि यह खुलासा नहीं हो पाया कि जयपाल ने आत्महत्या क्यों की और इसके पीछे क्या कारण रहे। मृतक के बड़े भाई धर्मबीर ने किसी पर कोई आरोप-प्रत्यारोप नहीं लगाया। फिलहाल पुलिस द्वारा पोस्टमार्टम प्रक्रिया के कागज तैयार किए गए हैं और मामले की जांच की जा रही है। उचाना थाना के जांच अधिकारी कृष्ण कुमार ने बताया कि जांच में शराब पीने के दौरान सल्फास की गोलियां खाकर आत्महत्या की बात सामने आई है। परिजनों द्वारा कोई आरोप-प्रत्यारोप नहीं लगाया गया है। फिलहाल पोस्टमार्टम की प्रक्रिया को करवाया जा रहा है। जांच में जो भी सामने आएगा उसके आधार पर आगामी कार्रवाई की जाएगी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Deepak Paul

Recommended News

Related News

static