यूथ ऑफ यूनिवर्स ने किया अप्रवासी नरेंद्र जोशी को सम्मानित

punjabkesari.in Tuesday, Jan 15, 2019 - 10:43 AM (IST)

पंचकूला(धरणी): फरीदाबाद में साहित्यकार, लेखक व विश्लेषक  ज्योति संग द्वारा आयोजित कार्यक्रम में अप्रवासी भारतीय व अमेरिका में पंजाब केसरी के पत्रकार नरेंद्र जोशी को सम्मानित किया गया। यूथ ऑफ यूनिवर्स संस्था द्वारा आयोजित इस कार्यक्रम में हरियाणा के उद्योग मंत्री विपुल गोयल मुख्यातिथि के रूप में आए। इस अवसर पर गुरु गोङ्क्षबद सिंह की बलिदान की गाथा ‘चमकौर दी गद्दी’ पर पंजाबी में मंचन भी किया गया।

 ज्योति संग ने कहा कि भारत के लिए यह गौरव व गर्व की बात है कि अमेरिका में 20 साल से बहुत बड़े फर्नीचर व्यवसायी के रूप में अपना नाम स्थापित कर चुके जोशी ने भारत का नाम ऊंचा किया और आज अमेरिका में उनका कई शहरों में बिजनैस है और वह अमेरिका फर्नीचर उद्योगपति में टॉप 10 की श्रेणी में आते हैं। उन्होंने कहा कि यह भी भारत के लिए गर्व की बात है कि अमेरिका में 20 साल से पंजाब केसरी के पत्रकार के रूप में भी जोशी सेवाएं दे रहे हैं और वाइट हाऊस से लाइव कवरेज भी पंजाब केसरी को दे चुके हैं।

इस अवसर पर नरेंद्र जोशी ने कहा कि प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी व मुख्यमंत्री मनोहरलाल ने गीता जयंती महोत्सव को अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर शुरू कर अनूठी पहल की है। जोशी ने कहा कि इससे पहले प्रधानमंत्री मोदी के अमेरिका दौरे के दौरान हरियाणा से जुड़े अप्रवासी भारतीयों को एक नई प्रेरणा और ऊर्जा मिली है। इससे भविष्य में भी अगर कामयाबी मिलती है तो निश्चय ही हरियाणा की विकास की दृष्टि से अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर एक नई तस्वीर उभर कर सामने आएगी। उन्होंने बताया कि अपने कुछ साथियों के साथ हरियाणा सरकार के अप्रवासी सम्मेलन में गुरुग्राम जाने का मौका मिला था। नरेंद्र जोशी ने कहा कि भारत से बाहर दूसरे देशों में रह रहे लोग अपनी दिनचर्या में काफी व्यस्त रहते हैं और यहां आकर जो यादें देश की धरती से  जुड़ी हैं वह ताजा हुईं हैं। नरेंद्र जोशी ने कहा कि विदेशों में बसे अप्रवासी भारतीय अपने देश को प्यार करते हैं।  इस अवसर पर हरियाणा के उद्योग मंत्री विपुल गोयल ने कहा कि हरियाणा सरकार औद्योगिक विकास के लिए कटिबद्ध है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Deepak Paul

Recommended News

Related News

static