श्मशानघाट में स्थापित माता शेरांवाली की मूर्ति से छेड़छाड़

punjabkesari.in Tuesday, Jan 15, 2019 - 09:32 AM (IST)

गुरदासपुर(विनोद, हरमनप्रीत): स्थानीय संगलपुरा रोड पर रेलवे लाइन के पास स्थित श्मशानघाट में स्थित माता शेरां वाली की मूॢत के साथ छेड़छाड़ करने का मामला प्रकाश में आया है। घटना की सूचना मिलते ही मौके पर तुरंत जयहिन्द मंच के पंजाब अध्यक्ष शेर सिंह व पंजाब प्रभारी चंद्र प्रकाश सहित शिव सेना बाल ठाकरे के सदस्य व भारी संख्या में लोग पहुंचना शुरू हो गए। 

जानकारी के अनुसार गत दिवस सुबह जब श्मशानघाट में चौकीदार लाली नामक व्यक्ति पहुंचा तो उसने देखा कि किसी शरारती तत्व द्वारा श्मशानघाट में स्थित शेरांवाली माता की फोटो व शेर के साथ छेड़छाड़ की गई थी। मूर्ति की नथ भी चोरी हो चुकी थी और किसी ने शेर की पूंछ को नुक्सान पहुंचाने का प्रयास किया था। जय हिन्द मंच के पंजाब अध्यक्ष शेर सिंह ने बताया कि जब उन्हें पता चला कि किसी शरारती तत्व ने शेरांवाली माता की फोटो के साथ छेड़छाड़ की है तो वह तुरंत मौके पर चंद्र प्रकाश व अन्य लोगों के साथ पहुंचे और स्थिति का जायजा लिया।

उन्होंने बताया कि श्मशानघाट का चौकीदार अक्सर सायं 7 बजे छुट्टी करके घर चला जाता है और सुबह वापिस आता है, उसने सबसे पूर्व इस कृत्य को देखा। यह हरकत शरारती तत्व ने जानबूझ कर हिन्दुओं की धार्मिक भावनाओं को भड़काने के प्रयास के मद्देनजर की गई है, जिसे किसी भी कीमत पर सहन नहीं किया जाएगा। उन्होंने जिला पुलिस प्रशासन से मांग की कि धार्मिक भावनाओं को आहत करने वाले आरोपियों को तुरंत गिरफ्तार करके उचित कार्रवाई की जाए। इस अवसर पर राहुल, निशान, लवली सहित मोहल्ला निवासी भी उपस्थित थे।

आरोपियों की पहचान हो चुकी है, उन्हें जल्द ही गिरफ्तार कर लिया जाएगा : एस.एच.ओ. 
दूसरी तरफ मामले की गम्भीरता को देखते हुए सिटी पुलिस स्टेशन से भारी संख्या में पुलिस कर्मचारी श्मशानघाट पहुंच गए और स्थिति को नियंत्रित किया। सिटी पुलिस स्टेशन इंचार्ज कुलवंत सिंह मान ने कहा कि माता शेरांवाली की मूॢत से छेड़छाड़ करने वाले आरोपियों की पहचान जय तथा साजन दोनों पुत्र सुरिन्द्र सिंह निवासी शहजादा नंगल के रूप में हो चुकी है और जल्द ही उन्हें गिरफ्तार कर लिया जाएगा। उन्होंने बताया कि आरोपियों के विरुद्ध चौकीदार लाली के बयान पर मामला दर्ज किया गया है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

swetha

Recommended News