मोटरसाइकिल व ज्यादा पैसों का लालच देकर निवेश करवाए पैसे

punjabkesari.in Monday, Jan 14, 2019 - 12:43 PM (IST)

फतेहाबाद (मदान): जिले में एक और चिटफंड कम्पनी का मामला सामने आया है। कम्पनी के सी.एम.डी. सहित अन्य लोगों ने गांव भट्टू खुर्द के पारस नामक व्यक्ति से प्रोडक्ट देने का झांसा देकर 5,80,000 रुपए निवेश करवाकर ठग लिए, बाद में पीड़ित को न कम्पनी के प्रोडक्ट मिले और न ही दिए पैसे। इस संदर्भ में पीड़ित पारस ने कम्पनी के सी.एम.डी. रितेश पटेल, प्रकाश मौर्य, अजय, देवी लाल, रवि, सुभाष निवासी मोडाखेड़ा जिला हिसार के खिलाफ पुलिस को शिकायत की और इकोनोमिक्स सैल की जांच के बाद सदर थाना में सभी आरोपियों पर धोखाधड़ी का मामला दर्ज किया गया है।

शिकायतकर्ता पारस ने पुलिस को दी शिकायत में बताया कि उपरोक्त सभी टिप्स जोन कम्पनी के सैमीनार लगाते थे। कम्पनी के सी.एम.डी. रितेश पटेल व सुभाष हमारे गांव भट्टूखुर्द में आए और उसे व अन्य लोगों को सैमीनार में हिस्सा लेने के लिए आमंत्रित किया। उसके बाद उसने व अन्य कई लोगों ने कम्पनी के हिसार स्थित कार्यालय में हिस्सा लिया। इस दौरान सभी आरोपियों ने हमें कहा कि उन्होंने उक्त कम्पनी रजिस्टर्ड करवा रखी है, अगर आप कम्पनी में 5,80,000 रुपए निवेश करते हैं तो आपको एक बुलेट मोटरसाइकिल व 2,50,000 रुपए आने वाली 25 तारीख को देंगे। इसके बाद हर महीने 1,60,000 रुपए लाइफ टाइम तक मिलते रहेंगे।इसके अलावा अगर आप ज्यादा रकम निवेश करोगे तो ज्यादा मुनाफा मिलेगा।

शिकायतकर्ता ने आगे बताया कि थोड़े दिन बाद आरोपियों ने कहा कि आपकी आई.डी. कम्पनी के रिकार्ड में लगा दी है और जल्द ही आपका पेआऊट आपके खाते में जमा हो जाएगा, जिसके बाद उसने व अन्य लोगों ने अपने-अपने रुपए कम्पनी में निवेश कर दिए। शिकायतकर्ता ने आरोप लगाया कि कुछ दिन इंतजार करने के बाद उसके खाते में पेआऊट न आया तो उसने आरोपियों से फोन पर सम्पर्क करने की कोशिश की, मगर आरोपियों ने फोन उठाना बंद कर दिया। शक होने पर वह कम्पनी के हिसार कार्यालय में पहुंचा तो कम्पनी को ताला लगा हुआ था और आरोपी व सारा स्टाफ फरार था। इस तरह आरोपियों ने कम्पनी में लाखों रुपए निवेश करवाकर धोखाधड़ी की है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Deepak Paul

Recommended News

Related News

static