हनी ट्रैप में फंसकर ISI महिला एजेंट को गुप्त सूचनाएं भेजने के आरोप में जवान गिरफ्तार

punjabkesari.in Sunday, Jan 13, 2019 - 05:38 PM (IST)

रोहतक(ब्यूरो): पाकिस्तान की खुफिया एजेंसी आईएसआई के हनी ट्रैप के मायाजाल में भारतीय जवान फंसते ही जा रहे हैं। राजस्थान के जैसलमेर जिले से भी एक सैन्य कर्मी को गिरफ्तार किया गया है, जो कि प्रदेश के रोहतक जिले का निवासी है। जिसपर खुफिया सूचनाओं को पाकिस्तान भेजने का आरोप है। पाकिस्तान की खुफिया एजेंसी की लेडी एजेंट अब तक सेना के 45 जवानों को हनी ट्रेप में फंसा चुकी है। 

राजस्थान के अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक (इंटेलिजेंस) उमेश मिश्र के अनुसार जैसलमेर में तैनात इंडियन आर्मी के जवान सोमबीर की पिछले काफी समय से गतिविधियां संदिग्ध लग रही थी। पुलिस और सेना को इस बात के इनपुट मिले थे कि सोमवीर सोशल मीडिया के जरिए कुछ खुफिया जानकारियों को पाकिस्तान भेज रहा है, जिसके बाद एक स्पेशल टीम और मिलिटरी इंटेलिजेंस के अधिकारी उस पर नजर रख रहे थे। 

जयपुर में दो दिन पहले ऑफिशियल सीक्रेट एक्ट में मामला दर्ज कर सोमवीर को गिरफ्तार किया गया। पूछताछ में पता चला कि लेडी एजेंट ने ‘अनिका चौपड़ा’ नाम से फर्जी फेसबुक आईडी बनाकर जवान से दोस्ती की। सोमवीर से सूचना उगलवाने के लिए वह वीडियो कॉल के दौरान बेपर्दा होकर डांस दिखाती थी। सोमवीर के अलावा लेडी एजेंट इसी आर्म्ड यूनिट के 4-5 अन्य जवानों के संपर्क में थी और खुद को मिलिट्री नर्सिंग सर्विस की कैप्टन बताते हुए शादी का झांसा भी देती थी।  

एडीजी ने बताया कि सूचनाओं के आदान-प्रदान के लिए पाकिस्तानी एजेंसियों ने सैन्यकर्मी को पैसे भी दिए थे, जिसके बाद अब जयपुर में इस पूरे मामले को लेकर एक केस दर्ज किया गया है। एजेंसियों के अधिकारी यह भी पता लगा रहे हैं कि आरोपी सैन्यकर्मी ने पाकिस्तान से कौन-कौन सी जानकारियां दी थी। 


 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Deepak Paul

Recommended News

Related News

static