वाराणसी में ‘काशी मांगे एम्स’ आंदोलन के साथ देंगे हार्दिक पटेल

punjabkesari.in Sunday, Jan 13, 2019 - 05:19 PM (IST)

वाराणसी: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के संसदीय क्षेत्र वाराणसी में अखिल भारतीय आर्युविज्ञान संस्थान (एम्स) के स्थापना की मांग का समर्थन करते हुए गुजरात के पाटीदार नेता हार्दिक पटेल ने काशी हिंदू विश्वविद्यालय (बीएचयू) के डॉ. ओम शंकर के नेतृत्व में यहां चल रहे ‘काशी मांगे एम्स’ आंदोलन में शामिल होने वादा किया है।

बीएचयू की चिकित्सा विज्ञान संस्थान (आइएमएस) के सहायक प्रोफेसर एवं हृदय रोग विशेषज्ञ डॉ. शंकर ने बताया कि आगामी 19 जनवरी तक उनकी मांग पूरी नहीं हुई तो वह प्रवासी भारतीय सम्मेलन शुरु होने से एक दिन पहले 20 जनवरी को एम्स समर्थकों के साथ लंका स्थित विश्वविद्यालय के सिंहद्वार (मुख्य द्वार) पर आमरण अनशन शुरु करेंगे, जिसका समर्थन पटेल ने भी किया है। उन्होंने बताया कि शनिवार को पटेल से मुलाकत में एम्स के मुद्दे पर आंदोलन तेज करने को लेकर गहन बातचीत हुई।

इस दौरान उन्होंने जनहित के उनकी इस मांग का समर्थन करते हुए पटेल ने वादा करते हुए उनसे कहा, ‘‘जरुरत के मुताबिक वह समय-समय पर आंदोलन में शामिल भी होंगे। शंकर ने बताया कि एम्स की मांग को लेकर वह यहां की हजारों जनता के साथ कई वर्षों से आंदोलन कर रहे हैं। लगातर धरना, प्रदर्शन तथा अनशन के अलावा यहां के सांसद एवं प्रधानमंत्री को कई बार पत्र लिखकर मांग की गई लेकिन उनकी बीएचयू से अलग एम्स बनाने की मांग पूरी नहीं हुई। गुजरात में पाटीदार आरक्षण आंदोलन की मांग को लेकर आंदोलन के बाद देशभर में सुर्खियों में आए पटेल आजकल उत्तर प्रदेश के विभिन्न जिलों का दौरा करते हुए शनिवार को वाराणसी पहुंचे। यहां वह विभिन्न सामाजिक कार्यकर्ताओं से मुलाकर कर रहे हैं। 

 

 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Ruby

Recommended News

Related News

static