स्वास्थ्य विभाग कि लापरवाही ने ले ली महिला की जान, विधायक ने तरुंत किया डॉक्टर को सस्पेंड

1/13/2019 1:01:36 PM

ग्वालियर: प्रदेश में कांग्रेस ने 15 साल बाद सत्ता में वापसी की है। जिसका असर यह है कि कांग्रेस के नेता जमीनी स्तर पर काम कर रहे हैं। इस बीच ग्वालियर से एक बड़ी खबर आ रही है जहां देर रात एक व्यक्ति ने विधायक को फोन लगाकर कहा कि एक महिला की तबीयत बेहद खराब है और अस्पताल में डाक्टर ही नहीं है। इस पर विधायक तुरंत अस्पताल पहुंचे और ड्यूटी पर तैनात डॉक्टर के वहां मौजूद न होने पर उसे सस्पेंड कर दिया। लेकिन तब तक महिला की मौत हो चुकी थी। 


PunjabKesari, Madhya Pardesh Hindi News, Gwalior Hindi News, Gwalior Hindi Samachar, Hospital, Woman, Died, Negligence, legislator, death, reprimand doctors
 

बता दें कि शनिवार रात एक व्यक्ति ने जिले के कमलराजा अस्पताल से कांग्रेस विधायक प्रवीण पाठक को फोन कर कहा कि यहां एक महिला की हालत बेहद गंभीर हालत में है और गांठ की परेशानी से जूझ रही है। लेकिन यहां कोई भी डॉक्टर मौजूद मौजूद नहीं है। इस पर विधायक प्रवीण तुरंत ही अपना कार्यक्रम छोड़ कर अस्पताल पहुंचे लेकिन तब तक महिला की मौत हो चुकी थी। इससे नाराज विधायक ने सीएमओ से जानकारी तलब की। काफी देर तक उन्हें संतोषजनक जवाब नहीं मिला तो विधायक ने सीधे चिकित्सा मंत्री विजयलक्ष्मी साधौ से फोन पर बात की और मरीज के साथ हुई असंवेदनशीलता की जानकारी दी। इसके बाद मंत्री साधौ ने ड्यूटी पर तैनात डॉक्टर को सस्पेंड करने के निर्देश दे दिए।


PunjabKesari, Madhya Pardesh Hindi News, Gwalior Hindi News, Gwalior Hindi Samachar, Hospital, Woman, Died, Negligence, legislator, death, reprimand doctors
 

बड़ी बात यह रही कि विधायक प्रवीण पाठक महिला अंगूरी देवी के परिजनों को नहीं जानते थे। लेकिन विधायक का नंबर परिजनों के पास था इसलिए उन्होंने अस्पताल की लापरवाही के चलते विधायक को फोन लगाया। लेकिन विधायक के जाने के बाद कुछ ही देर में महिला की मौत हो गई। इस घटना के बाद विधायक प्रवीण पाठक ने सोमवार को डॉक्टरों की बैठक करने की बात कही है। वहीं यह घटना प्रदेश के अस्पतालों की पोल खोलती है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Vikas kumar

Recommended News

Related News