घरेलू झगड़ों से चाहते हैं छुटकारा तो कर लें ये काम

punjabkesari.in Sunday, Jan 13, 2019 - 11:29 AM (IST)

ये नहीं देखा तो क्या देखा(video)
यदि आपके घर में भी आए दिन लड़ाई-झगड़े होते रहते हैं तो ज्योतिष में गृहक्लेश से संबंधित कुछ टोटके बताए गए हैं। जो बहुत ही आसान हैं और तुरंत अपना प्रभाव दिखाते हैं। इनसे निश्चय ही गृहक्लेश से राहत मिलती है। आवश्यकता है इन्हें विधि अनुसार एवं श्रद्धापूर्वक करने की। शत्रुओं के अभिचार कर्म के कारण भी गृहक्लेश संभव हो सकता है। ऐसे अभिचार कर्मों को दूर करने के लिए अमावस्या की रात अपने घर की छत पर जाकर गृह स्वामी अपने ऊपर काली राई को सात बार उसार ले। ऐसा करते समय उसे दक्षिण दिशा की ओर मुंह करना चाहिए। उस राई को ले जाकर दूर स्थान पर फैंक देना चाहिए। अगले दिन से ही शाम को हर रोज़ घर के बाहर घी का दीपक जलाना चाहिए। इसके अलावा ये उपाय भी किए जा सकते हैं-
PunjabKesari
गृह क्लेश से पीड़ित व्यक्ति को सूर्योदय से पहले जागना चाहिए और घर की साफ-सफाई कर लेनी चाहिए। सूर्योदय होने पर स्नानादि करके भगवान सूर्य को अर्घ्य देना चाहिए। ऐसा करने से कुछ ही दिनों में गृहक्लेश कम होने लगता है और धीरे-धीरे समाप्त हो जाता है।
PunjabKesari
गृह क्लेश से पीड़ित व्यक्ति को प्रत्येक गुरुवार को लक्ष्मी नारायण मंदिर में दर्शन करने जाना चाहिए। यदि संभव हो सके तो पति-पत्नी साथ ही जाएं। वहां बेसन के लड्डुओं का भोग लगाना चाहिए तथा प्रसाद को वहीं बच्चों को बांट देना चाहिए।

गृह क्लेश वाले घर में सायंकाल शंख बजाकर ईश आराधना करने से शांति होती है। शंख की ध्वनि से समृद्धि का आगमन एवं दरिद्रता का नाश होता है।
PunjabKesari
गृह क्लेश वाले व्यक्ति को सोमवार रात्रि में सवा नौ बजे के बाद शिव मंदिर में शिवलिंग पर सवा पाव किलो दूध चढ़ाना चाहिए।

जिस घर में गायत्री मंत्र, रामधुन आदि ईश आराधना का जप होता हो, ऐसे घर में गृहक्लेश नहीं होते। यदि व्यक्ति इनको स्वयं नहीं कर पाए तो बाजार में इस प्रकार की कैसेट एवं सी.डी. मिलती हैं, उन्हें हर रोज प्रात:-सायं कम से कम एक-एक घंटा अवश्य चलाना चाहिए।
PunjabKesari
गृह क्लेश पीड़ित व्यक्ति को मंगलवार को हनुमान जी के मंदिर में बजरंग बाण का पाठ करना चाहिए तथा मंदिर के बाहर दस से पंद्रह मिनट तक अवश्य बैठना चाहिए। लौटते समय बंदरों को चने खिलाने चाहिएं।

प्रतिदिन चींटियों को चारा डालना चाहिए।
PunjabKesari
गृह क्लेश से पीड़ित परिवार को सामूहिक रूप से तीर्थ यात्रा पर जाना चाहिए। ऐसा करने से गृह क्लेश में कमी आती है। 
कौन है GOLDEN BABA, क्या आप इनके बारे में जानते हैं ?(video)
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Niyati Bhandari

Recommended News

Related News