'स्पीकर चुनाव' के खिलाफ BJP ने खोला मोर्चा, राष्ट्रपति से की शिकायत

1/13/2019 9:56:11 AM

भोपाल: मध्य प्रदेश विधानसभा में स्पीकर और डिप्टी स्पीकर का चुनाव दिल्ली पहुंच गया है।  नेता प्रतिपक्ष गोपाल भार्गव और पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के नेतृत्व में बीजेपी विधायकों का प्रतिनिधिमंडल शनिवार को राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद से मिला। सुत्रों के अनुसार, इस दौरान बीजेपी विधायकों ने विधानसभा के नियमों और परंपराओं के उल्लंघन के खिलाफ जांच और कार्रवाई करने की अपील करते हुए कांग्रेस की शिकायत की।

PunjabKesari

नेता प्रतिपक्ष गोपाल भार्गव ने कहा है कि विधानसभा अध्यक्ष और उपाध्यक्ष का चुनाव पूरी तरीके से अवैध तरीके से किया गया है। विधानसभा में अध्यक्ष का रवैया पूरी तरीके से गैर संवैधानिक था। जिसकी राष्ट्रपति से शिकायत करते हुए नेता प्रतिपक्ष ने बताया कि, किस तरीके से सदन में संसदीय परम्पराओं को ध्वस्त किया गया है। राष्ट्रपति से मुलाकात के बाद मीडिया से चर्चा करते हुए पूर्व सीएम शिवराज सिंह ने कहा कि जिस तरह से विधानसभा में अध्यक्ष का निर्वाचन हुआ उसमें न प्रक्रिया का पालन हुआ न परंपराओं का पालन हुआ।

PunjabKesari

एक तरफा सत्ता पक्ष के प्रोटेम अध्यक्ष निर्वाचित कर दिए गए। इसके साथ ही बिना आपत्ति सुने उपाध्यक्ष भी निर्वाचित कर दिया गया। इसलिए हम राष्ट्रपति से मिलने आए थे। वो वीडियो फुटेज मंगवा कर देखें और इस मामले में उचित कार्रवाई करें. क्योंकि यह मामला लोकतंत्र और संविधान की हत्या से जुड़ा हुआ है।

PunjabKesari

विधानसभा में अध्यक्ष और उपाध्यक्ष पद के लिए बीजेपी और कांग्रेस दोनों ने ही अपने उम्मीदवार खड़े किये थे। लेकिन भारी हंगामे के बीच दोनों पदों पर कांग्रेस उम्मीदवारों का चयन हुआ। इस पर भाजपा ने आपत्ति जताते हुए अलोकतांत्रिक फैसला बताया और राज्यपाल आनंदी बेन पटेल से भी शिकायत की। इसके बाद अब बीजेपी विधायकों ने राष्ट्रपति से भी मुलाकात कर शिकायत की है। राष्ट्रपति से मुलाकात के पत्र लिखकर समय मांगा था। 

 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

suman

Recommended News

Related News