चुराह में थोपा हुआ नेता जैसी चीज नहीं होने दूंगा: हंसराज

punjabkesari.in Sunday, Jan 13, 2019 - 09:43 AM (IST)

 

चम्बा (विनोद): चुराह विधानसभा में थोपा हुआ या पहले जिस तरह का नेताओं का आचरण रहता था उस तरह की चीज अब हम होने नहीं देंगे। पहले राजनीति से कोई सरोकार नहीं था लेकिन अब राजनीति सीख रहा हूं। लोगों को देख-देखकर सीख रहा हूं। प्रदेश विधानसभा उपाध्यक्ष एवं चुराह विधायक हंसराज ने शनिवार को जारी बयान में यह बात कही। विधानसभा उपाध्यक्ष ने यह बयान किस संदर्भ में दिया है उसका खुलासा तो नहीं किया है लेकिन एक बात तो जरूर है कि उनके इस बयान में क्षेत्र की भावी राजनीति के संदर्भ में कुछ न कुछ तो जरूर छिपा हुआ है।

हंसराज ने कहा कि रियासती काल में चुराह क्षेत्र को भरमौर व पांगी से अधिक तरजीह दी गई थी जिसके चलते ही चुराह के लोगों ने यहां से पलायन नहीं किया क्योंकि यह क्षेत्र का काफी समृद्ध था लेकिन राजनीतिक शोषण के कारण चुराह आगे नहीं बढ़ पाया है। उन्होंने कहा कि प्रयास जारी है कि चुराह व चम्बा को हर सुविधा मुहैया करवाई जाए। उन्होंने कहा कि अगले 2-3 वर्षों के दौरान चुराह के प्रत्येक गांव को सड़क सुविधा के साथ जोड़ दिया जाएगा तो साथ ही स्वास्थ्य सेवाएं व शिक्षा व्यवस्था सुचारू हो इसके भी प्रयास जारी हैं। हंसराज ने कहा कि जब तक राजनीति करूंगा अपने क्षेत्र व चम्बा को न्याय दिलाने की करूंगा। उन्होंने कहा कि सामान्य वर्ग को 10 प्रतिशत आरक्षण देकर प्रधानमंत्री ने इस वर्ग के गरीब परिवारों के साथ न्याय किया है। 

चुराह के विकास पर चर्चा करके योजना करेंगे तैयार

विधानसभा उपाध्यक्ष ने कहा कि चुराह के लिए मंजूर सब जज अदालत को खुलवाने के संदर्भ में 14 जनवरी को वह बार कौंसिल चम्बा से बैठक करेंगे तो 15 को चुराह उपमंडल मुख्यालय में क्षेत्र के सभी पंचायतों के प्रधान, बी.डी.सी. व जिला परिषद सदस्यों के साथ बैठक आयोजित होगी। बैठक में चुराह के विकास पर चर्चा करके योजना तैयार की जाएगी ताकि आगामी बजट सत्र में उन्हें शामिल करवाया जा सके।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Ekta

Recommended News

Related News