लूटपाट व इरादा कत्ल के मामले में भगौड़े पति-पत्नी सहित एक काबू

punjabkesari.in Sunday, Jan 13, 2019 - 09:36 AM (IST)

संगरूर(बेदी, जनूहा, बावा): पुलिस ने लूटपाट व इरादा कत्ल के मुकद्दमों में भगौड़े आरोपी पति-पत्नी और उनके एक साथी को काबू किया और एक देसी कट्टा व 2 कारतूस बरामद किए जबकि 2 अभी फरार चल रहे हैं।

जानकारी देते जिला पुलिस प्रमुख डा. संदीप गर्ग ने बताया कि जगतार सिंह उर्फ भोला पुत्र गुरदेव सिंह ने पुलिस को सूचना दी कि 23.12.2018 को शाम करीब 6.50 बजे कर्मजीत सिंह उर्फ काली जोकि मुद्दई के पड़ोस में किराए के मकान में रहता था, शराब पीकर अपनी पत्नी प्रभजीत कौर सहित मुद्दई के  साथ गाली-गलौच करने लगा। जब मुद्दई ने उनको ऐसा करने से रोका तो कर्मजीत सिंह ने पिस्तौल निकालकर उसे मार देने की नीयत से फायर किए और मौके से हथियार सहित भाग गए, जिस संबंधी हथियार एक्ट तहत थाना छाजली में मुकद्दमा दर्ज हुआ। 

उक्त मुकद्दमे के आरोपी कर्मजीत सिंह ने 2 अज्ञात व्यक्तियों को घेरकर पिस्तौल के बल पर उसका मोटरसाइकिल छीन लिया और साथ ही फायर भी किया, जिस संबंधी हथियार एक्ट तहत थाना छाजली में ही मुकदमा दर्ज हुआ।  आरोपी को गिरफ्तार करने के लिए विलियम जेजी पी.पी.एस. उप कप्तान पुलिस सब डिवीजन दिड़बा के योग्य नेतृत्व में इंस्पैक्टर दीपइन्द्रपाल सिंह जेजी मुख्य अफसर थाना छाजली और थानेदार हीरा सिंह इंचार्ज चौकी महलां की अलग-अलग टीमें बनाई गई।

पुलिस टीम पर भी किए फायर
डा. गर्ग ने बताया कि सहायक थानेदार परमजीत सिंह सहित पुलिस पार्टी गश्त और चैकिंग संबंधी गांव महलां से नागरी को जा रहे तो शाम करीब 4.30 बजे बाहद नागरी गांव कर्मजीत सिंह उर्फ काली, हरप्रीत सिंह और सुखप्रीत सिंह बिना नंबरी मोटरसाइकिल पर आते दिखाई दिए जिनको रोकना चाहा तो उनका मोटरसाइकिल स्लिप होने के कारण वे गिर पड़े। कर्मजीत सिंह, हरप्रीत सिंह ने अपनी पिस्तौल निकालकर मार देने की नीयत से पुलिस पार्टी पर फायर किए और ये सभी फायर करते हुए खेतों की ओर भाग गए जिस संबंधी एक और मामला हथियार एक्ट तहत थाना छाजली में ही दर्ज हुआ और तफ्तीश दौरान एक खोल कारतूस और एक मोटरसाइकिल बिना नंबरी बरामद करवाया। 

दौराने जांच आरोपी कर्मजीत सिंह, प्रभजीत कौर को 11-01-2019 को गिरफ्तार कर उनके कब्जे से एक पिस्तौल देसी और 2 कारतूस जिंदा बरामद करवाए। इसके अलावा इनके साथी जगदीप सिंह को मुकद्दमे में नामजद करके गिरफ्तार किया गया। आरोपी हरप्रीत सिंह और सुखप्रीत सिंह की गिरफ्तारी बाकी है, जिनको गिरफ्तार करने के लिए रेड की जा रही है। 

एक और मामले में देसी कट्टे सहित काबू
इसके अलावा अलग तौर पर एक और मामले बारे जानकारी देते एस.एस.पी. डा. गर्ग ने बताया कि पुलिस ने चैकिंग दौरान ही बलकार सिंह को काबू करके इसके कब्जे से एक देसी कट्टा सहित 2 कारतूस जिंदा 315 बोर बरामद करके हथियार एक्ट तहत थाना छाजली में मामला दर्ज किया। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

swetha

Recommended News

Related News