स्मृति का अमेठी में सक्रिय रहना लोकसभा चुनाव में कांग्रेस के लिए साबित न हो जाए चुनौती

punjabkesari.in Saturday, Jan 12, 2019 - 05:20 PM (IST)

अमेठीः 2014 के लोकसभा चुनाव (Lok Sabha Elections) में नजदीकी हार झेलने के बाद केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी (Smriti Irani) का राहुल गांधी (Rahul Gandhi) के संसदीय क्षेत्र अमेठी पर लगातार फोकस है। ईरानी अमेठी में विकास कार्य पर नजर रखने के साथ ही नई योजना के क्रियान्वयन पर भी ध्यान देती हैं। कांग्रेस के गढ़ में अपनी पकड़ बनाने के लिए स्मृति ईरानी पुरजोर कोशिश कर रही है।

अभी हाल ही में 4 जनवरी को नए साल (new year) के आगाज पर स्मृति ने अमेठी को गौरीगंज स्थित संयुक्त अस्पताल के लिए 'सिटी स्केन' मशीन की सौगात दी थी। इससे पहले 19 नवंबर को वह अमेठी को 80 करोड़ की योजनाओ की सौगात देकर जा चुकी हैं। पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी (Indira Gandhi) के जन्मदिन (Birthday) पर स्मृति ईरानी ने 77 करोड़ रुपये की योजनाओं का बड़ा तोहफा दिया था। यहां उन्होंने 1492 दिव्यांगों को कृत्रिम उपकरण का वितरण किया था। साथ ही उन्होंने नवोदय विद्यालय में आयोजित कार्यक्रम में रोजगार मेले का शुभारंभ भी किया था।

इतना ही स्मृति प्रदेश सरकार के परिवहन मंत्री स्वतंत्र देव सिंह को पत्र लिखकर जिले में आधा दर्जन नई बसों के संचालन की मांग भी कर चुकी हैं। ऐसे में स्मृति द्वारा अमेठी वासियों को छोटी-छोटी सौगातें देना कहीं राहुल गांधी के लिए लोकसभा चुनाव में चुनौती न साबित हो जाए।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Deepika Rajput

Recommended News

Related News

static