भारत ने चीनी दूतावास पर हमले के आरोप नकारे, कहा-पाक अपने गिरेबां में झांके

punjabkesari.in Saturday, Jan 12, 2019 - 11:28 AM (IST)

पेशावरः पाकिस्तानी पुलिस ने शुक्रवार को भारत की खुफिया एजेंसी‘रॉ’पर नवंबर में कराची स्थित चीन के वाणिज्य दूतावास पर हुए आतंकी हमले में शामिल होने का आरोप लगाया, जिसे भारत ने मनगढ़ंत और झूठा बताते हुए खारिज कर दिया। भारत ने इस पर कड़ी प्रतिक्रिया देते हुए कहा इस तरह के आरोप लगाने से पहले पाक अपने गिरेबां में झांके और अपने क्षेत्रों में आतंकवाद और आतंकवाद के बुनियादी ढांचे के खिलाफ विश्वसनीय कार्रवाई करने की तरफ ध्यान दे।
PunjabKesari
दूतावास हमले को लेकर कराची पुलिस का कहना है कि 23 नवंबर को हुए चीनी वाणिज्य दूतावास पर हुए हमले के सिलसिले में एक अलगाववादी बलोच समूह के पांच संदिग्ध गिरफ्तार किए गए हैं। उसका दावा है कि यह हमला चीन-पाकिस्तान आर्थिक गलियारे (सीपीईसी) को नुकसान पहुंचाने के लिए किया गया।
PunjabKesari
इस हमले में चार लोग मारे गएथे। प्रेस वार्ता के दौरान कराची पुलिस के प्रमुख आमिर शेख ने कहा कि गिरफ्तार किए गए लोगों ने तीन हमलावरों की मदद करने की बात कबूली है। तीनों हमलावर हमले के दौरान मारे गए थे। शेख ने दावा किया कि हमले की योजना अफगानिस्तान में बनाई गई और उसे भारत की खुफिया एजेंसी रिसर्च एंड एनालिसिस विंग (आरएडब्ल्यू) की मदद से अंजाम दिया गया।
PunjabKesari
पाकिस्तान के इस दावे पर प्रतिक्रिया देते हुए नई दिल्ली में विदेश मंत्रालय के एक प्रवक्ता ने कहा, हमने पाकिस्तानी मीडिया में कराची पुलिस प्रमुख के भारत पर लगाए गए झूठे आरोपों वाले बयान देखें हैं। हम पूरी तरह से इन मनगढ़ंत और झूठे आरोपों को खारिज करते हैं। इस तरह की आतंकवादी घटनाओं के लिए दूसरों पर उंगली उठाने के बजाय, पाकिस्तान को अपने क्षेत्रों में आतंकवाद और आतंकवाद के बुनियादी ढांचे के खिलाफ विश्वसनीय कार्रवाई करने की आवश्यकता है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Tanuja

Recommended News

Related News