मोदी, योगी के लिए आपत्तिजनक शब्दों का इस्तेमाल कर अजित सिंह ने छेड़ा वाकयुद्द

मथुराः राष्ट्रीय लोकदल के अध्यक्ष अजित सिंह ने बृहस्पतिवार को एक कार्यक्रम में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और केंद्रीय कपड़ा मंत्री स्मृति ईरानी के लिए ‘‘बैल, बछड़ा और गाय’’ जैसे शब्दों का इस्तेमाल किया जिससे विवाद खड़ा हो गया है। भाजपा के एक नेता ने बयान को अशोभनीय बताते हुए रालोद अध्यक्ष से माफी मांगने को कहा।           

रालोद अध्यक्ष अजित सिंह ने कोसीकलां कस्बे में ‘किसानों से संवाद’ कार्यक्रम के दौरान कहा था कि प्रजातंत्र की बहुत बड़ी खूबी है कि यदि देश को कोई गलत प्रधानमंत्री मिल जाए तो पांच साल में उसकी छुट्टी करने का अधिकार आपके पास है। उन्होंने कहा, ‘‘मैं आजकल अखबारों में पढ़ रहा हूं कि आपके गाय-बैल-बछड़े खूब घूम रहे हैं। इन्हें आप लोग स्कूल-कॉलेजों में बंद कर रहे हो। जिन्हें लोग कहते हैं कि ये मोदी-योगी घूम रहे हैं, सच है क्या।’’  सिंह ने कहा, ‘‘कुछ लोग तो यह भी कहते हैं कि हट्टी-कट्टी गाय आ गई। स्मृति ईरानी भी घूम रही है।’’  रालोद अध्यक्ष ने अपने पूरे भाषण में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर निशाना साधा। उन्होंने ‘मोदी - हाय, हाय’ और ‘मोदी- बाय, बाय’ के नारे भी लगाए व जनता से लगवाए।

उन्होंने किसानों की समस्याओं से लेकर नोटबंदी से व्यापारियों को होने वाली परेशानियों के लिए भी मोदी सरकार को जिम्मेदार ठहराया। रालोद मुखिया के बयान पर प्रतिक्रिया देते हुए भारतीय जनता पार्टी के स्थानीय नेता योगेश गोस्वामी ने कहा, ‘‘यह बेहद असभ्य एवं अशोभनीय वक्तव्य है। वैसे भी, प्रधानमंत्री, मुख्यमंत्री एवं कपड़ा मंत्री संवैधानिक पदों पर बैठे राजनीतिक लोग हैं, जिन पर अभद्र टिप्पणी करना देश के संविधान के अपमान के समान है।’’  उन्होंने कहा कि वैसे भी किसी भी महिला के प्रति इस प्रकार की टिप्पणी करना भारतीय संस्कृति के खिलाफ है और किसी भी राजनीतिक दल के मुखिया को ऐसा करना शोभा नहीं देता। अजित सिंह को इसके लिए भाजपा नेताओं से माफी मांगनी चाहिए।      

यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!