एक और बेटी बनी शान, सेना मेें मेजर बन रोशन किया चंबा का नाम

punjabkesari.in Friday, Jan 11, 2019 - 03:14 PM (IST)

बनीखेत : चम्बा जिला की एक और बेटी ने बुलंदियों को छुआ है। बनीखेत निवासी डाक्टर गरिमा ठाकुर ने सेना मेें मेजर पद पर पदोन्नति पाकर प्रदेश का नाम रोशन किया है। मूल रूप से भटियात के गांव मेल की निवासी तिलक राज और कमला देवी के घर जन्मी इस होनहार बेटी पर पूरे प्रदेश को मान है। तिलक राज वर्तमान में बनीखेत में ही परिवार सहित रहते हैं। गरिमा के पापा से पहचाने जाने वाले तिलक राज इस बात से फूले नहीं समा रहे हैं कि आज अब उन्हें बेटी के नाम से जाना जाने लगा है। तिलक राज बनीखेत से ही प्रवक्ता पद से सेवानिवृत्त हुए हैं। माता कमला देवी भी बतौर सैंटर हैड टीचर बनीखेत से सेवानिवृत्त हुई हैं। भाई गौरव ठाकुर को अपनी बहन गरिमा पर मान है।

नैनीखड्ड में आई.पी.एच. विभाग में बतौर जे.ई. कार्यरत गौरव खुशी में कहते हैं कि मेरी बहन गरिमा ने पूरे परिवार की गरिमा को बढ़ाया है। बता दें कि डाक्टर गरिमा ठाकुर ने 2014 जनवरी मे सेना मेें बतौर कैप्टन कमीशन प्राप्त किया था। सेना में सेवारत गरिमा की शादी भी जम्मू निवासी मेजर आदित्य रंधावा से हुई। गरिमा के पिता तिलक राज बताते हैं कि गरिमा को बचपन से ही सेना की बर्दी पहनने का जुनून है। शुरूआती शिक्षा डी.पी.एस. में हासिल करने के बाद गरिमा ने जमा-2 से आगे की पढ़ाई बनीखेत के डी.ए.वी कालेज से की। उसके बाद दिल्ली से एम.बी.बी.एस. की पढ़ाई की। तिलक राज बताते हैं कि इससे बड़ी खुशी की बात और क्या हो सकती है कि आपको आपकी बेटी के नाम से जाना जाए।

गरिमा के भाई गौरव भी जे.पी. यूनिवर्सिटी से वर्ष 2011 में गोल्ड मैडलिस्ट रह चुके हैं। यही नहीं, उन्हें 2013 में एम.टैक. में भी गोल्ड मैडल ही मिला है। 2019 में ऊंचाइयां छूने वाली चम्बा की बेटियों में अब गरिमा का नाम भी जुड़ गया है। चुवाड़ी की अदरीजा को बाल विज्ञान सम्मेलन में नैशनल अवार्ड मिला था तो वहीं सिंहुता की पलक मनाली में शरद सुंदरी का खिताब जीत चुकी हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

kirti

Recommended News

Related News