पिता को अपने बच्चें का नाम रखना पड़ा महंगा, आई तलाक की नौबत

इंटरनैशनल डेस्कःपहले बच्चे को लेकर हर कपल काफी उत्साहित होता है। जन्म से पहले ही माता- पिता नाम क्या रखना है ये सोचना शुरू कर देते है पर आज हम आपको एक ऐसे वाक्या के बारे में बताने जा रहे है जहां बच्चे का नाम रखन कपल को इतना महंगा पड़ा कि उनके तलाक होने तक नौबत आ गई। सुनने में बड़ा ही अजीब है, लेकिन ऐसा हुआ है और वह भी इसी दुनिया में। 

दरअसल 23 वर्षीय एक महिला 7 महीने की प्रेग्नेंट है। बच्चे के नामकरण को लेकर दोनों काफी उतावले थे और इसी चक्कर में पति ने फैसला किया कि पहले बच्चे का नाम वह रखेगा, जबकि उसकी पत्नी दूसरे बच्चे का नाम रख सकती है। जैसे-तैसे दोनों मान गए, लेकिन पत्नी के होश तब उड़ गए जब उसे पता चला कि उसके पति ने बच्चे का जो नाम तय किया है, वह उसकी एक्स-गर्लफ्रेंड के नाम से मिलता-जुलता है। अपनी एक्स-गर्लफ्रेंड को लेकर पति दावा करता रहा है कि वह उसे जान से भी ज़्यादा प्यार करता था। अब पति को समझा-बुझाकर रास्ते पर लाने की भी गुंजाइश नहीं है क्योंकि पति ने फैसला कर लिया है कि वह अपने बच्चे का नाम एक्स-गर्लफ्रेंड के नाम पर ही रखेगा। इससे बड़ी मुसीबत पैदा हो गई है और वह मुसीबत है तलाक की।

पत्नी को डर है कि पति की इस जिद की वजह से दोनों का तलाक हो सकता है। इस मामले में सलाह लेने के लिए महिला ने रेडिट पर अपनी कहानी बताई। इस कहानी पर लोगों ने ढेरों रिऐक्शन्स दिए हैं। एक महिला ने तो कबूल भी किया कि उसका नाम उसके पिता की प्रेमिका के नाम पर रखा गया है। उसे अपने नाम से बहुत नफरत है। हालांकि उस महिला को वह नाम बेहद खूबसूरत लगता है, लेकिन जब उसे वह वजह याद आती है, जिसकी वजह से उसका नाम रखा गया, तो उसे उबकाई आने लगती है।

यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!