‘‘लोकसभा चुनावों के नजदीक आते ही PM Modi ने छोड़ा सवर्णों को आरक्षण देने का शगूफा’’

punjabkesari.in Thursday, Jan 10, 2019 - 10:45 PM (IST)

हमीरपुर: सुजानपुर के विधायक राजेंद्र राणा ने वीरवार को प्रैस जारी बयान में कहा कि मोदी ने फिर से लोकसभा चुनावों के नजदीक आते ही एक और राजनीतिक शगूफा छोड़ दिया, वह भी सवर्णों को आरक्षण देने का। देश में इस समय 49.5 प्रतिशत जातीय आरक्षण पहले ही दिया जा रहा है। एस.सी./एस.टी. को 22.5 प्रतिशत व ओ.बी.सी. को 27 प्रतिशत आरक्षण दिया जा रहा है। अब मोदी सवर्णों को 10 प्रतिशत आरक्षण को लागू कैसे करेंगे। आर्थिक आधार पर आरक्षण का बेनिशाना तीर देश में और कितनों की बलि लेगा, यह तो वक्त ही बताएगा।

युवाओं को रोजगार कब देगी मोदी सरकार

उन्होंने कहा कि गरीबों के बच्चों को आरक्षण के लिए कांग्रेस पूरा सहयोग और समर्थन करेगी लेकिन मोदी सरकार को यह जवाब देना होगा कि वह युवाओं को रोजगार कब देगी। अपने जुमलों के लिए विख्यात मोदी ने आज बिहार में एक जनसभा में खुद कहा कि भारत में 50 प्रतिशत से ज्यादा आरक्षण नहीं दिया जा सकता, यानी अपनी घोषणा के विपरीत बिना दिमाग लगाए मोदी ने सवर्णों को 10 प्रतिशत आरक्षण का शगूफा छोड़ दिया।

भारत के लोग इतने बेवकूफ भी नहीं

उन्होंने चेतावनी देते हुए कहा कि भारत के लोग इतने बेवकूफ  भी नहीं हैं, जितनी केंद्र की भाजपा सरकार समझती है। मात्र आरक्षण की घोषणा करने से क्या मोदी बेरोजगारों को रोजगार दे पाएंगे। उन्होंने कहा कि इस निर्णय के पीछे का इरादा जनता का वास्तव में कल्याण करने के बदले राजनीति ज्यादा है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Vijay

Recommended News

Related News