मनचाही नौकरी पाने के लिए इस मंदिर जाएं

punjabkesari.in Thursday, Jan 10, 2019 - 04:52 PM (IST)

ये नहीं देखा तो क्या देखा (VIDEO)
शायद ही ऐसा कोई इंसान होगा जो आज के समय में अच्छी नौकरी न पाना चाहता हो। बचपन से ही हम एक अच्छी नौकरी के सपने सजाने लगते हैं, जिसमें हम अपना सुंदर और उज्जवल भविष्य देखते हैं। इसी सपने को पूरा करने के लिए हर कोई बड़ी मेहनत करता है, लेकिन बहुत से ऐसे लोग हैं जो अधिक मेहनत करने के बाद भी अच्छी नौकरी हासिल नहीं कर पाते। तो चलिए आज हम आपको आपकी इस परेशानी का भी हल निकाल देते हैं। जी हां, आज हम आपकी इस टेंशन को हमेशा-हमेशा के लिए दूर करेंगे। इससे पहले कि आप सोच में पड़ा जाएं कि हम ऐसा क्या बताने वाले हैं, ठहरिए ठहरिए हम आपको कोई ज्योतिष टोटका नहीं बल्कि एक ऐसे मंदिर के बारे में बताएंगे जहां जाने से आपको आपकी मनचाही नौकरी मिल जाएगी।

PunjabKesariहम बात कर रहे हैं, हैदराबाद से करीब 40 कि.मी दूर एक मंदिर के बारे में जहां बेरोज़गार अपनी नौकरी की तमन्ना लेकर आते हैं। इसके अलावा में लोग वीजा दिलाने की प्रार्थना के लिए भी आते हैं। मान्यताओं के अनुसार यहां आने वाला कोई भी भक्त खाली हाथ नहीं लौटता। ये हैदराबाद की सीमा से लगभग 40 कि.मी दूर स्थित चिल्कुर बालाजी के नाम से जाना जाता है। इस मंदिर में लोग चढ़ावे के रूप में हवाई जहाज चढ़ाते हैं। लोगों का कहना है कि यहां हवाई जहाज़ चढ़ाने से वीजा मिलना आसान हो जाता है। दर्शानार्थी बताते हैं की वीज़ा के लिए दूतावास के चक्कर लगाने से अच्छा है चिल्कुर बालाजी मंदिर में आ जाएं। जल्द ही आपकी सारी रुकावटें हट जाएगी।

PunjabKesari

नौकरी दिलाते हैं चिल्कुर बालाजी
बता दें कि चिल्कुर बालाजी को वीजा वाले बालाजी के नाम से भी जाना जाता है। ये प्राचीन मंदिर लगभग 500 साल पुराना है। इस मंदिर में लोग नौकरी की मन्‍नतें लेकर भी आते है और उनकी मनोकामना जल्दी पूरी भी हो जाती है। लोक कथाओं के अनुसार वेंकटेश बालाजी के एक भक्त हर रोज़ कई किलोमीटर चलकर तिरुपति बालाजी के दर्शन के लिए जाते थे। एक दिन अचानक उनकी तबियत खराब हो गई और वे मंदिर नहीं जा पाए। इस दौरान बालाजी ने खुद भक्त को सपने में आकर दर्शन दिए और उसे कहा तुम्हें इतनी दूर जाने की कोई ज़रूरत  नहीं है, मैं यहीं तुम्हारे पास इस जंगल में आ जाता हूं। अगले दिन जंगल में उसी जगह पर मूर्ति की स्थापना की गई, जिसे आज के समय में चिल्कुर बालाजी के नाम से जाना जाता है।
PunjabKesari
आप भी करते हैं शराब और कबाब का सेवन, तो ये देखना न भूलें (VIDEO)


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Jyoti

Recommended News

Related News