आस्ट्रलिया में भारतीय सहित 10 दूतावासों में संदिग्ध पैकेट मिलने से मचा हड़कंप

punjabkesari.in Wednesday, Jan 09, 2019 - 02:54 PM (IST)

 

मेलबर्नः आस्ट्रलिया के शहर मेलबर्न स्थित भारतीय दूतावास में एक संदिग्ध पैकेट मिलने से हड़कंप मच गया। संदिग्ध पैकेट मिलने की खबर के साथ ही ऑस्ट्रेलियाई प्रशासन सतर्क हो गया और भारत और फ्रांस के दूतावास के बाहर रेस्क्यू टीम पहुंच गई । मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार 10 दूतावासों में ऐसे संदिग्ध पैकेट मिलने की खबर के बाद बड़े स्तर पर जांच ऑपरेशन शुरू किया गया है।

भारतीय दूतावास में पैकेट मिलने के साथ ही अतिरिक्त सुरक्षा के तहत ऐम्बुलेंस और फायर फाइटर तैनात कर दिए गए हैं। सेंट किल्डा रोड पर भारत और अमेरिका के दूतावास स्थित हैं, सभी दूतावासों की सुरक्षा बढ़ा दी गई है। ब्रिटेन, कोरिया, जर्मनी समेत कई और दूतावासों पर भी माना जा रहा है कि पूरे घटनाक्रम का असर हुआ है। ऑस्ट्रेलियन फेडरल पुलिस की तरफ से ट्वीट जारी कर सुरक्षा ऑपरेशन की जानकारी दी गई।

ट्वीट में कहा गया, 'पुलिस और आपातकालीन सर्विस को अलर्ट कर दिया गया है। संदिग्ध पैकेट की फिलहाल जांच की जा रही है और पूरे मामले की जांच की जा रही है।' मेट्रोपॉलिटन फायरब्रिगेड ने बताया कि दूतावासों में संदिग्ध पैकेट मिलने के मामले की जांच में मेलबर्न पुलिस के साथ काम कर रहे हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Tanuja

Recommended News

Related News