बैतूल जिला रहा सबसे ठंडा, खजुराहो में न्यूनतम तापमान 4.4 डिग्री दर्ज

1/9/2019 2:36:11 PM

भोपाल: उत्तर भारत में लगातार बनी हुई ठंड का असर मध्यप्रदेश में भी पड़ रहा है। इसके चलते भोपाल और आसपास के क्षेत्र में भी कोहरा एवं धुंध का असर देखा जा सकता है। मौसम विभाग के अनुसार रीवा और सागर संभागों के अलावा मध्यप्रदेश के पश्चिमी भागों में कहीं-कहीं या मध्यम कोहरा रहा। इंदौर और उज्जैन संभाग में न्यूनतम तापमान सामान्य से कम रहा। वहीं, जबलपुर, भोपाल, सागर और होशंगाबाद में भी न्यूनतम तापमान सामान्य से कम रहा। प्रदेश में सबसे कम तापमान होशंगाबाद संभाग के बैतूल में 2 डिग्री रिकॉर्ड किया गया।


PunjabKesari, Madhya Pardesh Hindi News, Bhopal Hindi News, Bhopal Hindi Samachar, Weathwer, weather news

 
उत्तर भारत में हो रही बर्फबारी से प्रदेश के कई क्षेत्रों में सर्दी बनी हुई है। राजधानी भोपाल में सोमवार रात को न्यूनतम पारा 7.6 दर्ज किया गया। वहीं मंगलवार को भी एसी ही ठंड बने रहने की आशंका है।


PunjabKesari, Madhya Pardesh Hindi News, Bhopal Hindi News, Bhopal Hindi Samachar, Weathwer, weather news


इन शहरों में तापमान पांच डिग्री पहुंचा
  
प्रदेश के बैतूल में सबसे ज्यादा ठंड पड़ रही है। यहां पर पारा गिरकर 2.4 डिग्री पर पहुंच गया है। खजुराहो में भी 4.4 डिग्री रिकॉर्ड किया गया। इसके अतिरिक्त छिंदवाड़ा, खरगोन, पचमढ़ी, शाजापुर, उज्जैन, मंडला और दतिया में न्यूनतम तापमान पांच डिग्री से भी कम रहा। वहीं ग्वालियर में भी कड़ाके की ठंड देखी जा रही है। जनवरी माह में यहां का न्यूनतम तापमान 4.4 डिग्री के आसपास चल रहा है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Vikas kumar

Recommended News

Related News